October 19, 2024

ख़बरें टी वी : डॉ अंबेडकर साहब के अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी- सांसद कौशलेंद्र…. जानिए पूरी ख़बर

सदियों सदियों तक बाबा साहब को लोग पूजते रहेंगे- मंत्री श्रवण कुमार…

 

डॉ अंबेडकर साहब के अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी- सांसद कौशलेंद्र…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 :  भारत रत्न बाबा साहब डाॅ. भीम राव अम्बेडकर जी की 132वीं जयंती समारोह पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हर्षाेंउल्लास के साथ श्री ज्ञान गंगोत्री विकास संस्था (अखिल भारतीय गैर सरकारी संगठन) नई दिल्ली की ओर से ब्लाॅक परिसर रहुई, नालंदा, बिहार में आयोजित की गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय श्रवण कुमार जी, ग्रामीण विकास मंत्री, बिहार सरकार और कार्यक्रम की अध्यक्षता नांलदा लोक सभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद माननीय कौशलेन्द्र कुमार जी ने किया।

 

 

 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि , इं. सुनील कुमार जी, पूर्व विधायक सह राष्ट्रीय महासचिव, जेडीयू माननीय श्री बाबूलाल राम जी, प्रखण्ड प्रमुख, रहुई, माननीय रिंकी कुमारी जी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उषा कुमारी कार्यक्रम का संचालन जदयू के प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार एवं निशात आलम ने किया, जबकि स्वागत भाषण संस्था के संस्थापक भाई भरत सिंह पटेल जी ने किया। सर्वप्रथम कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं द्वारा अतिथियों का स्वागत स्वागत गान किया गया एवं बाबा साहब के चित्र पर मंत्री श्रवण कुमार ,सांसद कौशलेंद्र कुमार पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार के अलावा आगत अतिथियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर बाबा साहब के किए गए कार्यों को नमन किया।

 

 

दीप प्रज्वलन के साथ एवं बिहार गीत से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। प्रखंड मुख्यालय हॉल में खचाखच भरा दलित समाज के सभी मेट्रिक पास विद्यार्थियों एवं प्रखंड के सभी स्कूलों के टॉपर को सम्मानित किया गया। जिसमें मेडल प्रशस्ति पत्र कलम एवं जदयू नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता भवानी सिंह की तरफ से मैट्रिक टॉपर को एक सोलर लैंप भी दिया गया। सभा को संबोधित करते हुए मंत्री श्री श्रवण कुमार ने कहा कि बाबा साहब कितनी मेहनत और कठिन परिश्रम से हमारे संविधान को लिखा और उसे मूर्त रूप देने में अपनी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। भारत का संविधान विश्व का सबसे अच्छा संविधान माना जाता है यहां हर वर्गों को सम्मान दिया जाता है…

 

 

आजादी के पहले दलित समाज शोषित वंचित के साथ क्या किया जाता था किसी से छुपा नहीं है उन्होंने कहा कि बाबासाहेब के अधूरे सपने को बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी पूरा कर रहे हैं सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बाबा साहब को नमन करते हुए कहा कि आज पूरे भारत के कोने कोने में बाबा साहब के जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है सभी लोग बाबा साहब के नक्शे कदम पर चलने की बात करते हैं लेकिन वही लोग हैं जो धीरे-धीरे आरक्षण समाप्त कर रहे हैं जनता के सामने बोलते कुछ और हैं और उसके पीछे करते कुछ और हैं पूरे देश में भ्रम की स्थिति पैदा की हुई है बाबा साहब के सपने को नीतीश कुमार जी साकार कर रहे हैं चाहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दलितों को आरक्षण की बात हो दलित छात्रों के छात्रवृत्ति छात्रावास हर क्षेत्र में आरक्षण सिर्फ नीतीश कुमार ही दे रहे है पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील कुमार ने बाबा साहब के कार्यों की उनके पठन-पाठन रहन-सहन पर विशेष चर्चा की । बाबा साहब के उद्देश्यों पर फोकस करते हुए सभी लोगों को समाज के मुख्यधारा में आने के लिए शिक्षा पर विशेष ध्यान देने का आवाहन किया बिहार सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने की बात कही।

 

 

 

कार्यक्रम नालंदा के सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार के अथक प्रयास से हो सका। इस अवसर पर जदयू नेता भवानी सिंह डॉ शशिकांत कुमार टोनी, विजय कुमार सिंह दिवेश मुखिया राजन मुखिया, कुमार मंगलम अमित कुमार अधिवक्ता प्रदीप रविदास रानी देवी ,देवन बाबू ,साधु जी, अरुण कुमार वर्मा ,अमन सिंह राजपूत ,डब्लू कुशवाहा , अशोक जी,पप्पू जी, विपिन कुमार सिन्हा, परमानंद जी आदि लोग मौजूद थे। इसके बाद माननीय मंत्री श्री श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार इंजीनियर सुनील कुमार जी के साथ दलित समाज के लोगों के साथ बैठकर भोजन भी किया।

 

Other Important News