October 19, 2024

ख़बरें टी वी : पावरलिफ्टिंग के खिलाड़ियों को मंत्री ने किया सम्मानित, खेल तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है – मंत्री श्रवण कुमार….. जानिए पूरी ख़बर

पावरलिफ्टिंग के खिलाड़ियों को मंत्री ने किया सम्मानित, खेल तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है – मंत्री श्रवण कुमार

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : बिहार दिवस के मौके पर नूरसराय के ट्रीविया गुरुकुल के परिसर में जिला,राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर पावरलिफ्टिंग में नालन्दा जिले के आठ सफल खिलाड़ियों को मंत्री श्रवण कुमार ने ट्रैक सूट व मेमोंटो देकर सम्मानित किया । साथ ही ट्रीविया गुरुकुल के इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उतीर्ण होने वाले 118 छात्रों को मेडल देकर सम्मानित किया।

मौके पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि यह सम्मान खिलाड़ियों व छात्रों को मेहनत का फल है। स्वस्थ्य शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जाे हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है।

बिहार सरकार स्वास्थ्य,शिक्षा,खेल सहित अन्य क्षेत्रों में विकास कार्य कर रही है।मंत्री श्री कुमार ने कहा कि जिले के बच्चे शिक्षा के साथ साथ खेल के क्षेत्र में भी परचम लहरा रहें है। बच्चे जिला,राज्य समेत राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रहे हैं।
बिहार की मिट्टी व हवा में इतनी ताकत है कि ईमानदारी से बच्चों को बढ़ाने वाला मिले तो बिहार के बच्चे देश दुनिया में अव्वल होंगे। उन्होंने बच्चों को कहा कि बच्चे सोशल मीडिया से दूर रहें।

 

मोबाइल में पश्चिमी सभयता का समाचार ज्यादा होता है। ज्ञान वर्धन के लिए ही मोबाइल का प्रयोग करें। अश्लील फिल्मों व अश्लील गीतों से भी दूर रहना चाहिए। ये सम्मान खिलाड़ियों व छात्रों का परिश्रम का फल है।ईमानदारी से कोई एक काम करेंगे तो कामयाबी जरूर सफलता कदम चूमेगी। उन्होंने स्कूली बच्चों को विश्व जल दिवस को लेकर कहा कि पानी की बर्बादी रोकें और जल का संरक्षण भी करें।

मौके पर राजेन्द्र प्रसाद,सोनी लाल,नरेंद्र कुमार निराला,भूपेंद्र प्रताप सिंह,उपेंद्र प्रताप सिंह,नरेश पासवान,मनीष कुमार,नवीन कुमार,अविनाश कुमार मौर्य,ब्रजेश कुमार,टंनु सिंह,चंदेश्वर यादव सहित अन्य मौजूद थे।
ये हुए सम्मानित
राज्य स्तरीय बॉडीबिल्डिंग में बिहार शरीफ के रौशन कुमार,पावरलिफ्टिंग में बिहारशरीफ के धनंजय कुमार व आयुष्मान कुमार

 


राष्ट्र स्तरीय में पॉवरलिफ्टिंग में नूरसराय के गोडीहा निवासी भूपेंद्र प्रताप सिंह,दिव्यानी सिंह,जोरारपुर निवासी रामचंद्र वर्मा, व निशांत कुमार।

Other Important News