October 19, 2024

खबरें टी वी : नप नालंदा को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए बुद्धिजीवी, समाजसेवी के साथ-साथ आम जनों का भागीदारी बहुत जरूरी.. जानिए पूरी ख़बर

नप नालंदा को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए बुद्धिजीवी, समाजसेवी के साथ-साथ आम जनों का भागीदारी बहुत जरूरी है – भैया अजीत..

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : ऐतिहासिक पर्यटन स्थल नालंदा मोहनपुर स्थित संत जेवियर इंग्लिश स्कूल में प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में आये नगर पंचायत सिलाव व नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एंबेसडर भैया अजीत ने छात्र-छात्राओं के बीच स्वच्छता का बिगुल फूंका भैया अजीत ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 काफी करीब है परंतु यहाँ स्वच्छता के प्रति कोई ध्यान नहीं है जब कि नालंदा वर्ल्ड हेरिटेज के श्रेणी में बहुत मुश्किल से आया है यहां देश विदेश से पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

 

 

नालन्दा से ही लोग भारत को देखते है इसलिए नालन्दा को स्वच्छ एवम सुंदर बनाए रखना हम सब का परम कर्तव्य है स्वच्छता को लेकर लोगों में काफी निराशा है भैया अजीत ने कहा कि नगर पंचायत नालंदा को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए बुद्धिजीवी, समाजसेवी के साथ-साथ आम जनों को बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा। स्वच्छता का गुर मंत्र देते हुए भैया अजीत ने बच्चों को हाथ धोने का तरीका और सफाई के बारे में गीतों के माध्यम से छात्र छात्राओं को जागरूक किया उन्होंने कहा कि स्वच्छता के अभाव में खर्च और खतरा दोनों बढ़ जाता है और हमारी कमाई का बड़ा हिस्सा डॉक्टर के पास चला जाता है ।

 

 

इसलिए हमारे जीवन मे स्वच्छता बहुत जरूरी है स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। बच्चो ने झूम झूम कर स्वच्छता गीत गाया – पहिले जरूरी बा साफ सफाई, ना त बिमारी हम सब के सताई।। मौके पर उपस्थित संत जेवियर्स स्कूल के प्रधानाचार्य अर्जुन प्रसाद ने कहा कि भैया अजित वंचित परिवार एवम गरीब बच्चो के बीच छुपी हुई प्रतिभा को मंच प्रदान करते है और हमारे विद्यालय के बच्चों को भी समय समय पर क्विज,लेख प्रतियोगिता, एवम गीत संगीत प्रतियोगिता कराते रहते है इन्ही के नेतृत्व राजगीर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल राजगीर में किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रमाण पत्र वितरण इनके शुभ हाथों से किया गया ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है ।

 

Other Important News