October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सैनिक स्कूल नालंदा ने एक बार फिर बिहार राज्य का मान बढ़ाते हुए अखिल भारतीय स्तर पर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की…. जानिए पूरी ख़बर

अखिल भारतीय स्तर पर सैनिक स्कूल नालंदा ने बढ़ाया बिहार का मान…


शैक्षणिक सत्र 2019 – 20 एवं 20 21 – 22 में कक्षा दसवीं एवं बारहवीं में सर्वश्रेष्ठ रहा परीक्षा परिणाम ।

 

रक्षा राज्यमंत्री श्री अजय भट्ट ने उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र देकर विद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (भा. नौ.) नवीन कृष्ण चन्द्र को किया सम्मानित ।

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : सिलाव दिनांक 12 फरवरी 2023 , नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा ने एक बार फिर बिहार राज्य का मान बढ़ाते हुए अखिल भारतीय स्तर पर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है। इसको लेकर पूरे विद्यालय परिसर में उत्सव का माहौल है। ज्ञात हो कि सैनिक स्कूल नालंदा विगत शैक्षणिक सत्रों (2019-20 एवं 2021-22) में केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् (सी.बी.एस.ई.) द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देश के सभी 33 सैनिक स्कूलों में प्रथम स्थान पर रहा। इसके लिए विद्यालय को कुल चार उत्कृष्टता प्रमाण पत्र क्रमश: 2-कक्षा दसवीं एवं 2 कक्षा 12 वीं के लिए प्राप्त हुए हैं ।

 

 

सूच्य हो कि विगत 8 एवं 9 फरवरी को मानेक शा सभागार नई-दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय 50 वें अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्राचार्य सम्मलेन में आयोजित समारोह में देश के रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने सैनिक स्कूल नालंदा की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (भा. नौ.) नवीन कृष्ण चन्द्र को चार उत्कृष्टता प्रमाण-देकर साम्मानित किया, साथ ही मंत्री महोदय ने पूरे विद्यालय परिवार एवं अध्ययनरत छात्र-छात्राओं शिक्षकों को बधाई दी।
विद्यालय के प्राचार्य ने उक्त उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह उपलब्धि विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं के कठिन परिश्रम एवं पदस्थापित अधिकारियों, शिक्षकों तथा प्रशासनिक कर्मियों के समूह भावना से किये गए कार्य का परिणाम है। उन्होंने कहा कि नालंदा प्राचीन काल से ही ज्ञान की भूमि रही है, और यहाँ स्थित सैनिक स्कूल प्रदेश के लोगों की आकांक्षा के अनुरूप ही शैक्षणिक एवं पाठ्य-सहगामी क्रिया कलाप में अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रहा है।  हम सैनिक स्कूल नालंदा के मूल उद्देश्य को पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित है। ज्ञात हो कि वर्त्तमान शैक्षणिक सत्र में भी विद्यालय के सैन्य छात्र-छात्राओं ने एन. डी. ए . की लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है, अब तक कुल 11 छात्र राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के लिए अनुशंसित हो चुके हैं ।

Other Important News