October 19, 2024

ख़बरें टी वी : वसंतोत्सव को लेकर अनुमंडल के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में छोटे छोटे बच्चों द्वारा आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किए गए…. जानिए पूरी ख़बर

शिक्षण संस्थानों में वसंत उत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : हिलसा ( नालन्दा ) वसंतोत्सव को लेकर अनुमंडल के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में छोटे छोटे बच्चों द्वारा आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया . पचरुख़िया स्थित शांति निकेतन में जहां बाल कलाकारों ने एक से बढ़कर एक झांकी , नृत्य, प्रहसन का मंचन कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

वहीं चिकसौरा के नेशनल पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव के मौक़े पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल छात्र छात्राओं ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया . सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव , नप हिलसा के मुख्य पार्षद धनंजय कुमार , समाजसेवी विकास कुमार, ज़िप सदस्य तरुण कुमार, प्रमुख चंद्रभूषण आदि ने संयुक्त रूप से लाल फ़ीता काटकर किया .

 

आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि पढ़ाई – लिखाई के साथ साथ बचपन से ही अगर बच्चों को संस्कार दिया जाए तो वह निश्चित रूप से तरक़्क़ी करेगा. अभिभावकों को चाहिए कि वो अपने बच्चों को ऐसी शिक्षा प्रदान करें जिससे वह एक आदर्श नागरिक बन सके . उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में कई वर्षों से काम कर रहे विद्यालय के निदेशक के द्वारा जारी प्रयासों की सराहना करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों की भी हौसला आफ़जाई की .

 

 

 

इस अवसर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित मुख्य पार्षद धनंजय कुमार, तरुण कुमार आदि ने कहा कि शिक्षा समाज की रीढ़ है . बेहतर शिक्षा प्राप्त किए बग़ैर मानव जीवन अधूरा है . सभी वक्ताओं ने विद्यालय के निदेशक के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्हें शुभकामनाएँ दीं . कार्यक्रम के तहत कई गीत – संगीत , झांकी, नाटक के माध्यम से समाज में फैली बुराइयों को दर्शाया गया तथा उसके समाधान पर भी बल दिया गया .

 

Other Important News