October 19, 2024

ख़बरें टी वी : संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल के भव्य प्रांगण मे भारत का 74वां गणतंत्र दिवस एवं विद्या की देवी माँ सरस्वती की विशेष पूजा किया गया…. जानिए पूरी ख़बर

संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल के भव्य प्रांगण मे भारत का 74वां गणतंत्र दिवस एवं विद्या की देवी माँ सरस्वती की विशेष पूजा अर्चना के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया…

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : 74 वाँ गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय के सचिव पंकज कुमार के द्वारा झंडोतोलन किया गया एवं वर्ग VI कि श्रेयांसी एवं ग्रुप – इन्शा आलिया, अजरा परवीन, पुष्पा ,पलक के साथ साथ विद्यालय के सभी छात्राएँ, शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने झंडे को सलामी दिए।

 

 

सचिव पंकज कुमार ने अपने भाषण मे छात्राओ को गणतंत्र का वास्तविक अर्थ बतलाते हुए बतलाये की हमारा देश को 1947 मे अंग्रेजी हुकूमत से सिर्फ मुक्ति मिली थी लेकिन 26 जनवरी को सम्पूर्ण भारत वासियो को नए संविधान के माध्यम से समानता का अधिकार देकर भारत वासियो को एक सूत्र मे बांधा गया।

 

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन संयुक्त रूप से एएसडीएम मुकुल पंकज मणि, महापौर अनीता देवी, मनोज कुमार तांती, उपमहापौर आइशा शाहीन, दानिश मलिक, एवं विद्यालय की निदेशिका खुशबू सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। छात्राओ के द्वारा प्रस्तुत विभिन्न कार्यक्रम को देख कर अतिथिगण बहुत प्रभावित हुए।

 

 

खास कर छात्राओ के द्वारा प्रस्तुत आई0 टी0 सेक्टर का सेटेलाइट कम्युनिकेशंस ,पर्यावरण एवं पावर प्लांट का प्रोजेक्ट की बहुत प्रशंसा की गई। इसके साथ नन्हे नन्हे छात्राओ के द्वारा प्रस्तुत फैशन शो कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा।

 

 

वर्ग IX कि छात्राओ द्वारा सजाया गया फूड स्टाल जिसमें लिट्टी चोखा, चौमिन, चाइनीज भेल , गोल गप्पा, पास्ता का अतिथिगण,अविभावक गण एवं छात्राओ ने भरपूर आनंद लिए। इस मौके पर एएसडीएम मुकुल पंकज मणि ने गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला और कहा कि…

 

 

इस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं काफी प्रतिभावान है चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में हो या खेल के क्षेत्र में सभी क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है । इस मौके पर स्कूल के निदेशक खुशबू कुमारी ने कहा कि आज हम लोग गणतंत्र दिवस और मां शारदे की पूजा एक साथ कर रहे हैं जिसमें काफी संख्या में अभिभावक में हिस्सा ले रहे हैं ।

 

 

छात्राओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है ।सचिव पंकज कुमार सिंह ने बताया कि आज स्कूल में सुबह झंडोत्तोलन किया गया और झंडोत्तोलन के समाप्ति के बाद मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई ,पूजा के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और साथ ही प्रसाद का वितरण किया गया ।

 

 

 

Other Important News