October 19, 2024

ख़बरें टी वी: सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया….. जानिए पूरी ख़बर

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481: ई सत्यम की रिपोर्ट: आज सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया समारोह की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह ने किया जबकि संचालन एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी ने किया। सर्वप्रथम उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया।

 

 

छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए डॉ महेश प्रसाद सिन्हा ने कहा कि समस्तीपुर में जन्मे जननायक कर्पूरी ठाकुर जी दलित पिछड़े अति पिछड़े वंचित शोषित गरीब गुरबा के हक हकूक की बात करते थे उनके लिए सोचते थे आजादी के बाद बिहार के बच्चे अंग्रेजी में बहुत कमजोर थे सब विषय में पास हो जाते थे और अंग्रेजी विषय में फेल होने के बाद मैट्रिक फेल कहलाते थे उन्होंने अंग्रेजी को मैट्रिक परीक्षा में पास होने की अनिवार्यता खत्म कर दी। बे एक बार बिहार के उपमुख्यमंत्री और दो बार बिहार के मुख्यमंत्री बने।

 

 

आज भी उनके आदर्शों पर चलने वालों की फेहरिस्त बहुत लंबी है उनका नाम हमेशा हमेशा लोग जाने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने बिहार के सभी जिलों में एक-एक अति पिछड़ा छात्रों के लिए जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास स्थापना की है इस अवसर पर भूषण प्रसाद रवि बलबीर अरविंद नीतीश पटेल वर्षा श्रुति प्रीति आदि छात्र-छात्रा उपस्थित थे।

 

Other Important News