October 19, 2024

ख़बरें टी वी : बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज वेन प्रखंड के विभिन्न गांव में विकास योजनाओं का उद्धाटन किया…. जानिए पूरी ख़बर

बिहार में हुए विकास कार्यों का अनुसरण देश की सरकारें कर रही है :- श्रवण कुमार

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज वेन प्रखंड के विभिन्न गांव में विकास योजनाओं का उद्धाटन किया। इस मौके पर उन्होने सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यो को बताया। उन्होने आज मुरगाबा देवरिया से हॉस्पिटल तक फेवर ब्लॉक सोलिंग का, ग्राम हरिहरपुर में पुलपर से प्राथमिक विद्यालय तक फेवर ब्लॉक सोलिंग का, ग्राम हरिहरपुर में महादलित टोला में समुदायिक भवन निर्माण कार्य का उद्घाटन किया।

 

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार गांव को स्मार्ट बनाने के साथ-साथ हर वर्गों हर क्षेत्रों का समुचित विकास कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में न्याय के साथ विकास को कृतसंकल्पित है, जो गांव के विकास का एवं स्मार्ट बनाने का सपना राष्ट्र पिता महात्मा गांधी डा भीम राव अंबेडकर राम मनोहर लोहिया सरदार पटेल कर्पूरी ठाकुर ने देखा था उसे बिहार में मूर्त रूप देने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है।हर घर बिजली हर घर पानी हर घर पक्की नली गली। बिहार प्रतिदिन विकास के क्षेत्र में अव्वल स्थान पर बना रहता है हमारी सरकार बोलने में कम और काम करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं।

 

 

समाज के अंतिम पायदान में बैठे वर्गों को विकास की धारा में जोडने का काम लगातार चल रहा है इसी कड़ी में हमारी सरकार जातीय गणना करवाकर वंचित पिछड़ों शोषितों गरीबों को विकास हेतू कार्य योजनाओं की तैयारी कराने के मार्ग प्रशस्त होगी तथा विकास की और रौशनी मिल पायेगी बिहार का विकास का दर देश के विकास दर भी दोगुना से भी अधिक है बिहार में हुए विकास कार्यों का अनुसरण देश और देश की कई राज्य सरकारें कर रही है ।

 

 

हर घर बिजली पहुंचाने वाला बिहार देश में पहला राज्य है केंद्र सरकार काम पर कम जुम्लेवाजी पर ज्यादा विश्वास करती है देश की जनता सब देख रही है आने वाले चुनाव में जनता जनार्दन बताने का काम करेंगी हमारी सरकार ने बिहार में न्याय के साथ विकास करने का काम किया है। जिसने वोट दिया उसका भी विकास जिसने वोट नहीं दिया उसका भी समुचित विकास किया ये काम बिहार की सरकार कर रही है । इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधान पार्षद रीना यादव, प्रखंड जदयू अध्यक्ष अरविंद पटेल, प्रखंड प्रमुख रंजु देवी, मुखिया पुन्नी देवी,

 

 

मुख्य प्रवक्ता डा धनंजय कु देव, उपाध्यक्ष राजा मुखिया, लक्ष्मण प्रसाद, अजय चंद्रवंशी, मो करीम मुखिया कारू तांती, तन्नू सिंह, पप्पू मुखिया, संतोष कुमार, जीतू मांझी, टिंटू सिंह, शिवकुमार पंडित, अजय प्रसाद, दिनेश प्रसाद, सुरेश प्रसाद, दिनेश पटेल, चुनचुन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थें।

 

 

Other Important News