October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा विश्वविद्यालय में पद्मभूषण पद्मविभूषण डॉ. सोनल मानसिंह के कार्यक्रम का आयोजन…. जानिए पूरी ख़बर

नालंदा विश्वविद्यालय में पद्मभूषण पद्मविभूषण डॉ. सोनल मानसिंह के कार्यक्रम का आयोजन….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : नालंदा विश्वविद्यालय के कुलपति के आमंत्रण पर पद्मभूषण और पद्मविभूषण से सम्मानित विख्यात नृत्यांगना डॉ. सोनल मानसिंह का आगमन सुनिश्चित हुआ है। वह कल शाम 4.30 बजे विश्वविद्यालय के सुषमा स्वराज ऑडिटोरियम में “भारतीय मानस के विकास में कला की भूमिका” के विषय पर व्याख्यान देंगी। उनके व्याख्यान के बाद उनके निर्देशन में साथ आये हुए कलाकारों द्वारा एक शास्त्रीय नृत्य का प्रदर्शन भी होगा।  कार्यक्रम का उद्देश्य नालंदा के छात्रों को भारत की कलाओं की समृद्धि से परिचित कराना है। यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला का हिस्सा है।

 

 

आयोजन के महत्व को रेखांकित करते हुए, माननीय कुलपति प्रो सुनैना सिंह ने कहा, “आज के समय में कला के मानवीय पक्ष व प्रभाव को दर्शाना महत्वपूर्ण हो गया है। नालंदा विश्वविद्यालय अपने छात्रों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। शास्त्रीय कला हमें सभ्य बनाती हैं एवं बेहतर व्यक्तित्व विकास में उनका योगदान होता है।”

 

नालंदा विश्वविद्यालय का एक उद्देश्य युवा पीढ़ी को भारतीय और विश्व के समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक में सन्निहित अमूर्त, सूक्ष्म और प्रेरणास्पद पहलुओं का अनुभव कराते हुए शिक्षा की गुणवत्ता को समृद्ध करना है।

Other Important News