October 19, 2024

ख़बरें टी वी : घासी बिगहा के अनुसूचित जाति टोला में कलाकारों व कार्यकर्ताओं ने झाडू लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया….. जानिए पूरी ख़बर

 

घासी बिगहा के अनुसूचित जाति टोला में कलाकारों व कार्यकर्ताओं ने झाडू लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया…..

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : कलाकारो व कार्यकर्ताओं ने दिया झाड़ू लगा कर दिया स्वच्छता का संदेश । सृजन व भारतीय नारी सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में गरौर पंचायत के घासी बिगहा के अनुसूचित जाती टोला में कलाकारों व कार्यकर्ताओं ने झाडू लगाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया इस स्वच्छता अभियान का नेतृत्व नगर पंचायत सिलाव व नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एम्बेसडर लोक गायक भैया अजित ने किया।

 

 

 

 

भैया अजित ने कहा कि शिक्षा व स्वच्छता के अभाव में हम मध्यम परिवार अर्थात कमाने खाने वाले लोगो की कमाई का बहुत बड़ा हिस्सा डॉक्टर के पास चला जाता है अगर हम स्वच्छता एवम खान पान पर ध्यान दे तो खर्च व खतरा दोनो से बच सकते है क्योकि आधी बीमारी गंदगी एवम आधी बीमारी दूषित पानी पीने से होती है हमे अपने गली,मोहल्ले के साथ साथ हाथो और दांतो की सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है मैं धन्यवाद देता हूं सृजन एवम भारतीय नारी सेवा संस्थान के कलाकारों और कार्यकर्ताओं को जो इस पवित्र कार्य करके लोगो को जागरूक कर रहे हैं।

 

 

मौके पर उपस्थित भारतीय नारी सेवा संस्थान के निर्देशक अखिलेश मणि ने कहा कि मैं आभारी हूं नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजित जी का जिनके नेतृत्व में हमारे रविदास टोले में आकर स्वच्छता अभियान चलाया गया। मैं धन्यवाद देता हूं अपने संस्थान एवम सृजन के कार्यकर्ताओं व कलाकारों को जो गीत संगीत एवम नाटक के माध्यम से गंदगी से होने वाली बीमारियों के बारे में लोगों को बताया मैं चाहूंगा कि भैया अजित जी के द्वारा इस तरह की गतिविधियां निरन्तर हमारे गांव में होता रहे ।

 

 

इस स्वच्छता अभियान में सृजन कलामंच के संयोजक अरविंद कुमार,नृत्य शिक्षक रामाशीष कुमार, कृपा कुमारी,राधा,ज्योति,अंजली, सुजाता,रामसेवक, दिनेश, रौशन, सूरज ,पवन,विवेक ,रोहित,रूपेश , नाथुन,सन्नी,गणेश, राहुल दर्जनों कलाकारो के साथ साथ राजाराम, मिथुन,रामबचन,राकेश,गोपाल,अजयआदि ग्रामीणों ने भाग लिया।

Other Important News