October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सोशियो इकोनामिक रिसर्च इंस्टिट्यूट संस्था के तत्वाधान में दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर और कीटनाशक मच्छरदानी वितरण…. जानिए पूरी ख़बर

कीटनाशक मच्छरदानी वितरण समारोह का समापन…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम् की रिपोर्ट : आज इस्लामपुर प्रखंड के पचलोबा पंचायत के चौरमा गांव में सोशियो इकोनामिक रिसर्च इंस्टिट्यूट संस्था के तत्वाधान में दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर और कीटनाशक मच्छरदानी वितरण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन किया गया ।

 

 

दोनो दिन मिलाकर लगभग 5000 बीपीएल परिवारों को कीटनाशक मछरदानी वितरित किया जाएगा साथ ही साथ है स्वास्थ्य शिविर लगाकर उनकी रोगों की पहचान जांच और इलाज और दवा भी निशुल्क दिया गया। कार्यक्रम के समापन भारत सरकार की कंपनी IRCTC के अधिकारी श्री राजेन्द्र जी की उपलब्धता में हुआ।

 

 

बहुत कीटनाशक मछरदानी भारत सरकार निर्मित और स्वास्थ्य मंत्रालय एवं डब्ल्यूएचओ द्वारा स्वीकृत है इसमें मच्छर काटने से ही मच्छर मर जाएगा। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि जिस तरह से हमारी हमारी प्रकृति असंतुलित हो गई है अनेकों अनेक बीमारियां पांव पसार ही है आम जनों को जागरूक करके इसका बचाव करना है।

 

 

इसी के उद्देश्य पहली बार इस तरह का आयोजन किया गया है आने वाले दिनों में इस तरह का आयोजन और किया जाएगा एवं लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा आगत अतिथियों का स्वागत पशुओं का पंचायत के मुखिया पवन कुशवाहा एवं आत्मा पंचायत के मुखिया धनंजय कुशवाहा ने किया।

 

 

सभी लोगों ने संस्था के पदाधिकारी मुकेश कुमार ,शुभम सिंह,धर्मेन्द्र भाटी के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर मुखिया पचलोवा श्री पवन कुमार भी उपस्थित थे

Other Important News