October 19, 2024

ख़बरें टी वी : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 138 वाँ स्थापना दिवस एवं साथ ही साथ कांग्रेस सेवा दल का 100 वाँ स्थापना दिवस धूम धाम से मनाया गया …. जानिए पूरी ख़बर

 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 138 वाँ स्थापना दिवस एवं साथ ही साथ कांग्रेस सेवा दल का 100 वाँ स्थापना दिवस धूम धाम से मनाया गया ….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम् की रिपोर्ट :  दिनांक 28 दिसम्बर 2022 को जिला कांग्रेस कार्यालय राजेन्द्र आश्रम बिहारशरीफ में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 138 वाँ स्थापना दिवस एवं साथ ही साथ कांग्रेस सेवा दल का 100 वाँ स्थापना दिवस धूम धाम से जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार की अध्यक्षता में मनाया गया , सर्वप्रथम जिलाध्यक्ष के द्वारा पार्टी का झंडोत्तोलन किया गया उसके बाद सभी कांग्रेस जनों ने मिलकर तिरंगा रंग से बना हुआ 138वाँ वर्ष का केक काटकर एवं आपस में मिठाई बाँटकर ख़ुशियाँ मनाकर अपनी स्थापना दिवस को उल्लास पूर्वक मनाया उसके बाद सेवा दल का 100 वाँ स्थापना दिवस मनाया गया ।

 

 

सेवा दल के जिला चेयरमैन बच्चू सिंह जी को ज़िलाध्यक्ष के द्वारा सम्मानित किया गया । स्थापना दिवस मनाने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए ज़िलाध्यक्ष ने कहा की हमें अपनी पार्टी पर गर्व होना चाहिए हमारी कांग्रेस पार्टी को देश की सबसे पुरानी पार्टी का दर्जा प्राप्त है और हमारी पार्टी सभी धर्म सम्प्रदाय को एक साथ लेकर चलने वाली पार्टी है कांग्रेस पार्टी कभी सत्ता के लिए जनता से धोखा नहीं करती है , इसका गठन ही सर्व धर्म समभाव के तहत किया गया है इसमें कहीं किसी धर्म विशेष या जाती विशेष के लिए कोई अलग से स्थान नहीं है।

 

 

हमारी पार्टी के कार्यकर्ता झूठ का सहारा नहीं लेते हैं चाहे हिंदुस्तान की आज़ादी की बात हो या देश में किसी भी तरह की विपत्ति की बात हो कांग्रेस के कार्यकर्ता हमेशा देश और जनता हित में खड़े नज़र आते हैं उन्होंने वर्तमान की भा ज पा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की यह सरकार पूर्णरूपेण गरीब मज़दूर और किसान विरोधी सरकार है देश में नोटबंदी लाकर ग़रीबों का निवाला छिना और बड़े बड़े उद्योगपतियों पूँजीपतियों की मदद की काला धन उगाही के नाम पर बड़े बड़े कारपोरेटों के काले धन को सफ़ेद किया गया।

 

 

आज महंगाई बेरोज़गारी और भुखमरी चरम सीमा पर है लोग दाने दाने को मुहताज हैं इसकी सरकार को कोई चिंता नहीं है उल्टे यह सरकार आम जनता की चिंता छोड़ पूँजीपतियों को देश की सम्पत्ति कौड़ी के दाम में दे रही है ,आज 138 वें स्थापना दिवस के मौक़े पर सभी कांग्रेसियों ने शपथ ली की जनता के बीच जाकर इस वर्तमान की सरकार की हमलोग पोल खोलेंगें और जनता के सहयोग से इस निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंकेंगें साथ ही जिलाध्यक्ष ने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राहुल गाँधी जी के द्वारा चलाये जा रहे 3500 किलोमीटर की पदयात्रा पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए कहा की ….

 

 

उनकी यह पदयात्रा देश को एक नयी ऊर्जा प्रदान कर रही है बिगत कुछ वर्षों से चल रहे अलगाव वाद क्षेत्रवाद को दूर कर सभी राज्यों के लोगो को आपस में जोड़ने का काम यह पदयात्रा कर रही है बिहार में भी यह यात्रा 5 जनवरी 2023 से बाँका के मन्दार पर्वत से शुरू होने जा रही है जो राज्य के विभिन्न जिलों से होते हुए 1200 किलोमीटर की यात्रा कर बोधगया तक जाएगी ।

 

 

स्थापना दिवस के अवसर पर जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह आमोद कुमार पाठक मो जेड इस्लाम नव प्रभात प्रशांत अजीत कुमार प्रवक्ता मुन्ना पांडे बच्चू सिंह उदय कुशवाहा नंदू पासवान ताराचंद मेहता श्यामदेव राजवंशी अनुज कुमार के अलावे सभी प्रखंड अध्यक्ष एवं बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 

 

Other Important News