October 19, 2024

ख़बरें टी वी : कहां गया प्रत्येक साल दो करोड़ रोजगार का वादा नालंदा के संसद में सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पूछा सरकार से…… जानिए पूरी ख़बर

 

कहां गया प्रत्येक साल दो करोड़ रोजगार का वादा नालंदा के संसद में सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पूछा सरकार से..

 

कुछ व्यवसायिक घरानों का विकास कर रही केंद्र सरकार – सांसद कौशलेंद्र

 

 

 

 


ख़बरें टी वी  : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : नालंदा के सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार ने भारत के संसद के सत्र के दौरान लोकसभा के अनुपूरक बजट में अपनी बात रखी एवं केंद्र की मोदी सरकार को बेरोजगारी सरकारी तंत्र का निजी करण आदि मुद्दों पर घेरा।पत्रकारों को संबोधित करते हुए सांसद श्री कुमार ने बताया कि भारत के केंद्र की इंडिया की सरकार को बने लगभग 8 वर्ष भी बीत गए हैं लेकिन गरीब तब के एवं समाज के अंतिम पायदान वाले व्यक्ति तक विकास नहीं पहुंचा है यह सरकार सिर्फ जुमलेबाजी और झूठ का व्यापार करती है मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के पहले अपने चुनावी भाषणों में प्रत्येक वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा करते थे कहां गए वह बातें हैं।

 

 

आज लगभग सभी मंत्रालय में बहुत सारी पद खाली हैं लेकिन ऐसा लगता है उन रिक्तियों के नियोजन हेतु सरकार द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है शिक्षित बेरोजगार की संख्या समाज में काफी बढ़ गई है जिसका ध्यान सरकार द्वारा नहीं रख कर बस सरकारी तंत्र बीएसएनल भारत पैट्रोलियम एयरपोर्ट रेलवे जैसी सभी एजेंसियों को निजी करण करते हुए बेच रहे हैं। सांसद श्री कुमार ने बताया कि मेरे संसदीय क्षेत्र नालंदा के राजगीर में भारत सरकार रक्षा मंत्रालय का संयंत्र आयुध कारखाना को भी निजी निजीकरण कर दिया गया। उन्होंने बताया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एयरपोर्ट बेचने मात्र से ही विकास नहीं होता विकास उस राष्ट्र के युवाओं को रोजगार देकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाकर किया जाता है।

 

 

यह सरकार बस कुछ ही व्यवसायिक घरानों का विकास करा कर भारत का विकास की बात करते हैं जो यह एकमात्र मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसा प्रतीत होता है। सांसद श्री कुमार ने कहा बिहार का विकास माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के कार्यों का अनुकरण पूरा देश करता है जिस तरह बिहार में विकास की गंगा माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में हो रही है अब पूरा देश इस विकास की मांग कर रहा है जिसे आने वाले 2024 के आम चुनाव में जनता बता देगी जुमलेबाजी ज्यादा प्रभावी है विकास।

Other Important News