October 19, 2024

ख़बरें टी वी : पूर्व में नालंदा में हुई जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत के मुआवजा को लेकर नालंदा पुलिस अधीक्षक पर राष्ट्रीय मानवाधिकार ने पूछा स्पष्टीकरण….. जानिए पूरी ख़बर

पूर्व में नालंदा में हुई जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत के मुआवजा को लेकर नालंदा पुलिस अधीक्षक पर राष्ट्रीय मानवाधिकार ने पूछा स्पष्टीकरण…..

 

 

फाइल फोटो

ख़बरें टी वी : 9334598481 : डेस्क रिपोर्ट : नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र जनवरी माह में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत और दो लोगों ने आंखों की रोशनी गंवाने वाले मामले में मानवाधिकार आयोग ने एसपी अशोक मिश्रा को शोकौज नोटिस भेजा है.

 

फाइल फोटो

आयोग ने नालंदा एसपी से स्पष्टीकरण का मांग किया है. आयोग ने पूछा है कि क्यों नहीं शराब कांड को पुलिस की विफलता मानते हुए, मृतक के परिजनों को 3-3 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए. आयोग ने चार सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है.

 

फाइल फोटो

आपको बता दें कि सोहसराय थाना के छोटी पहाड़ी, मंसूर नगर, शृंगारहाट में मकर संक्रांति के दिन स्थानीय धंधेबाजों से लोगों ने शराब खरीदकर पिया. आधी रात के बाद शराब सेवन करने वालों की तबियत बिगड़ने लगी.

 

फाइल फोटो

अगली सुबह से मौत का सिलसिला शुरू हो गया. इस जहरीली शराब कांड में सोहसराय थाना में कुल 6 केस दर्ज हुआ है. जिसमें 8 लोगों पर हत्या की सुसंगत धारा के तहत केस हुआ. जांच के दौरान इसमें 11 अप्राथमिकी अभियुक्त बनाए गए. जिसके साथ हत्यारोपियों की संख्या 19 हो गई.

 

मुख्य आरोपी मैडम सुनीता समेत दर्जनभर की गिरफ्तारी हो चुकी है. धंधेबाजों का मकान सरकारी भूमि में बना था. जिसे जिला प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया.
दाने-दाने को मोहताज है. परिवार
सभी मृतक मजदूर तबके के थे. उनकी कमाई से घर चलता था. घटना के बाद से परिवार जिला प्रशासन से मुआवजा की गुहार लगा रहा है. हालांकि, जिला प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया था कि इसमें मुआवजा का प्रावधान नहीं है।

 

फाइल फोटो

Other Important News