October 19, 2024

खबरें टी वी : बिहार शरीफ़ सदर अस्पताल की कु-व्यवस्था की पोल, पीड़िता को इमरजेंसी वार्ड के बाहर बरामदे पर बेंच पर किया गया इलाज….जानिए पूरी ख़बर

बिहार शरीफ़ सदर अस्पताल की कु-व्यवस्था की पोल, पीड़िता को इमरजेंसी वार्ड के बाहर बरामदे पर बेंच पर किया गया इलाज….

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ पंकज कुमार की खास रिपोर्ट : नालंदा का एक मात्र आईएसओ बिहार शरीफ़ सदर अस्पताल की कु-व्यवस्था की पोल खुल गई है. यह मामला तब प्रकाश में आया जब सड़क दुर्घटना में घायल एक लड़की को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां वेड की जगह बेंच पर लिटाकर उसका इलाज किया जा रहा है.

 

इतना ही नहीं पानी चढ़ाने के लिए स्टैंड की जगह खिड़की में बोतल को बांध कर इसे पानी चढ़ाया जा रहा है. जबकि अस्पताल में इंफ्रा स्ट्रेचर के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किया जाता है. बावजूद आज भी यहां आने वाले मरीज बेहतर स्वास्थ सेवा के लिए आज भी मोहताज है. जख्मी परिवार वालों ने बताया की नूरसराय पेट्रोल पंप के पास बाइक से गिरकर चंडासी गांव निवासी प्रियंका कुमारी जख्मी हो गई.

 

जिसे इलाज के लिए नूरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहार शरीफ़ लाया गया. जहां बेड की जगह बेंच पर लड़की का इलाज किया जा रहा है. मैं आपको बताता चलूं की यह कोई पहला मामला नहीं है इस तरह की तस्वीर सदर अस्पताल से अक्सर देखने को मिलती है……

 

 

बावजूद जिला स्वास्थ प्रबंधन के द्वारा कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति कर मामले को ठंडे बस्ते में दबा देती है. फिलहाल अब देखना यह होगा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस मामले में क्या कुछ कार्रवाई की जाती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

Other Important News