October 19, 2024

खबरें टी वी : नालंदा विश्वविद्यालय में 800 साल के बाद यहां पढ़ाई के लिए देश विदेश से आने वाले छात्रों को कैंपस में ही रहने की व्यवस्था…….. जानिए पूरी खबर

नालंदा विश्वविद्यालय में 800 साल के बाद यहां पढ़ाई के लिए देश विदेश से आने वाले छात्रों को कैंपस में ही रहने की व्यवस्था…..

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : खबरें डेस्क नालंदा :  नालंदा विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर सुनैना सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि शैक्षणिक योग्यता सत्र 2022- 23 की शुरुआत हो चुकी है. परिसर में नवनिर्मित छात्रावास का संचालन सुचारू ढंग से शुरू कर दिया गया है. यहां से एमबीए डिग्री कंप्लीट करने वाले छात्रों का शीर्ष कंपनियों में शत प्रतिशत प्लेसमेंट हो रहा है. विश्वविद्यालय में शुरू हुए विभिन्न शॉर्ट टर्म प्रोग्राम सुचारू रूप से चल रहा है.

 

 

मौजूदा समय में नालंदा विश्वविद्यालय अपने अकादमिक उत्कृष्टता के साथ ऐतिहासिक अतीत को फिर से पहचान दिलाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 800 साल के बाद यहां पढ़ाई के लिए देश विदेश से आने वाले छात्रों को कैंपस में ही रहना है. उसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

 

यहां कुल 31 देशों के छात्र छात्राएं जो 40 शॉर्ट टर्म कोर्स के लिए आए हैं उनकी संख्या अभी सात सौ से आठ सौ के बीच है जिनमें 200 से 250 मास्टर कोर्स के छात्र हैं. यहां के छात्रों का परफॉर्मेंस अच्छा है और कोशिश रहेगी कि यहां के छात्र बेहतर प्रदर्शन करें. ये बहुत खुशी की बात है कि यहां जिन जिन जगहों से छात्र पढ़ने के लिए आएंगे.

 

उनकी सुरक्षा से लेकर स्वास्थ तक का बेहतर खयाल किया जाएगा. इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार का बहुत आभारी हूं कि दूसरे राज्य में इसे न बनाकर फिर से नालंदा में बनाया जिससे यहां के लोगों का मान मनोबल और मान सम्मान फिर से वापस आ गया है।

 

 

Other Important News