October 19, 2024

खबरें टी वी : बिहार शरीफ के बिहार थाना में आगामी त्यौहार मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, कई सामाजिक लोग हुए समलित….  जानिए पूरी ख़बर

बिहार शरीफ के बिहार थाना में आगामी त्यौहार मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, कई सामाजिक लोग हुए समलित….

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 :  प्रेम सिंघानिया की रिपोर्ट : नालंदा के बिहार थाना परिसर में आगामी मोहर्रम त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक का नेतृत्व सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी और नगर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार ने किया.

 

 

जहां इस बैठक में शांति समिती से जुड़े दर्जनों सदस्य व अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए. इस बैठक का उद्देश्य त्यौहार को शांति पूर्वक निपटाना है. इस मौके पर सदर डीएसपी ने बताया कि आगामी मोहर्रम को लेकर यह बैठक की जा रही है जिसका मकसद त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करना है.

 

इसके साथ ही इसको लेकर कई प्रकार के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. जिसमें मोहर्रम जुलूस निकालने से पहले लाइसेंस लेना अनिवार्य है. दो साल से कोरोना को लेकर किसी भी तरह की जुलूस या भीड़ जुटाने को लेकर प्रतिबंधित था. इसलिए इसको लेकर ज़िला प्रशासन एक्टिव हैं.

 

 

साथ ही इसके लिए जो मापदंड पहले से चल रहे हैं वही रहेगा , साथ ही लाइसेंस लेना अनिवार्य है. इसके लिए तय मार्ग के तरफ से जुलूस ताजिया निकाला जाएगा. आपसी सौहार्द और शांति पूर्वक यह जुलूस निकाला है. आपत्ति जनक वस्तुएं और गाने या फिर बोल पर प्रतिबंध लगा है…

 

 

Other Important News