October 19, 2024

खबरें टी वी : एसएफसी के खाद्यान्न के साथ जप्त ट्रक प्रकरण में 4 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, ट्रांसपोर्टर से भी पूछा गया स्पष्टीकरण… जानिए पूरी ख़बर

एसएफसी के खाद्यान्न के साथ जप्त ट्रक प्रकरण में 4 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, ट्रांसपोर्टर से भी पूछा गया स्पष्टीकरण…

 

पूरे मामले की जांच हेतु उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जाँच समिति गठित…

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ पंकज कुमार की रिपोर्ट : ट्रक के बिहार शरीफ बायपास में संदिग्ध रूप से खड़े रहने की जानकारी प्राप्त हुई थी।
जिलाधिकारी ने मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए प्रारंभिक जांच कराई। प्रारंभिक जांच में पता चला कि यह वाहन 29 जुलाई को संध्या में एसएफसी के बिहार शरीफ स्थित सीएमआर गोदाम संख्या 6 से चावल लेकर चला था। यह चावल एसएफसी के एकंगरसराय स्थित टीपीडीएस गोदाम में अनलोड किया जाना था।
एसएफसी के जीपीएस ट्रैकिंग प्रणाली में उक्त वाहन का लोकेशन एकंगर सराय में प्रदर्शित हुआ था। परंतु वाहन लोड किये गए चावल के साथ भौतिक रूप से बिहार शरीफ बायपास में खड़ा पाया गया था।
जिलाधिकारी ने मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए सभी दोषियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया।
एसएफसी द्वारा उक्त वाहन के चालक, खलासी, वाहन मालिक तथा एकंगर सराय के टीपीडीएस गोदाम के ऑपरेटर के विरुद्ध दीपनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
एसएफसी के परिवहन अभिकर्ता (ट्रांसपोर्टर) से भी इकरारनामा की शर्तों के उल्लंघन के आधार पर स्पष्टीकरण पूछा गया है कि क्यों नहीं उनके इकरारनामा को रद्द किया जाए।
पूरे प्रकरण की सूक्ष्मता से जांच के लिए जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया है। इस समिति के अन्य सदस्य के रूप में जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं जिला प्रबंधक एसएफसी को नामित किया गया है। जांच दल को पूरे प्रकरण की अविलंब जांच कर स्पष्ट प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा गया है।

Other Important News