October 18, 2024

खबरें टी वी: सैनिक स्कूल नालंदा में ‘हर घर तिरंगा’ जन –जागरण यात्रा का आयोजन, हर लोगों में देश भक्ति और अपने झंडे के प्रति स्वाभिमान की भावना हो… जानिए पूरी खबर

 सैनिक स्कूल नालंदा में ‘हर घर तिरंगा’ जन –जागरण यात्रा का आयोजन, हर लोगों में देश भक्ति और अपने झंडे के प्रति स्वाभिमान की भावना हो…

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ आदित्य कुमार की यह खास रिपोर्ट : नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में आज़ादी का अमृत महोत्सव के तत्वाधान में देश की आज़ादी के 75 वें वर्ष को अविस्मरर्णीय बनाने के लिए लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने को प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रभात-फेरी का आयोजन किया गया ।

 

 

उक्त यात्रा में सैनिक स्कूल नालंदा के 80 सैन्य-छात्र कार्यक्रम के संयोजक श्री पवन कुमार वर्मा के नेतृत्व में पूरे पावापुरी नगर का भ्रमण कर लोगों को अभियान के प्रति जागरूक किया ।

 

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारा सम्बन्ध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक एवं संस्थागत रहा है ।
स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में राष्ट्रीय-ध्वज को सामूहिक रूप से अपने घरों पर लगाना राष्ट्र के प्रति हमारे समर्पण , प्रेम , श्रद्धा एवं भक्ति का प्रतीक बन जाता है।

 

 

सैनिक स्कूल नालंदा के इस पहल के पीछे लोगों के मन में देशभक्ति की भावना जगाना एवं भारत सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाना है । उक्त यात्रा सैनिक स्कूल से प्रारंभ होकर पावापुरी मोड़, जल मंदिर , मेडिकल कॉलेज होते हुए सैनिक स्कूल नालंदा में समाप्त हुई ।

 

 

इस दौरान सभी सैन्य-छात्र अपने-अपने हाथों में तिरंगा थामे बड़े उत्साह के साथ नारे लगाते हुए लोगों को उक्त अभियान के बारे में बता रहे थे।

 

 

Other Important News