October 19, 2024

खबरें टी वी : बैठक में वेडिंग जोन, पीएम स्व निधि योजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया और लोगों को लाभ दिलाने का कार्य योजना तैयार किया…..जानिए पूरी ख़बर

 

नालंदा के राजगीर के फुटपाथ दुकानदार शीघ्र वेंडिग ज़ोन में होंगे व्यवस्थित।

 

 

खबरें टी वी : ब्यूरो टीम के साथ आदित्य कुमार की रिपोर्ट : राजगीर – आज दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत स्पोर्ट टू अर्बन स्ट्रीट वेंडर्स (एसयूएसवी) घटक के तहत (टीवीसी) नगर बिक्रय समिति का बैठक कार्यपालक पदाधिकारी सह नगर बिक्रय समिति के अध्यक्ष मोहम्मद जफर इकवाल की अध्यक्षता में नगर परिषद राजगीर के कार्यालय सभाकक्ष में किया गया।
इस बैठक में वेडिंग जोन, पीएम स्व निधि योजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया और लोगों को लाभ दिलाने का कार्य योजना तैयार किया गया ।

 

मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि राजगीर को स्वच्छ व सुंदर रखने में फुटपाथ वेंडरों का भी अहम रोल है, वह अपने- अपने दुकान के आसपास गंदगी ना फैलाएं और डस्टबिन का इस्तेमाल करें ।
मौके पर नगर विक्रय समिति के सदस्य सह थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि फुटपाथ दुकानदार अपने अधिकार के साथ-साथ कर्तव्यों का भी निर्वहन करें जिससे कि राजगीर सुंदर बन सके और पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र बने । मौके पर राष्ट्रीय अनौपचारिक श्रमिक संघ के डॉ. अमित कुमार पासवान ने कहा कि फुटपाथ वेंडरों शहर की रौनक होते है इनको सजाने और संवारने में पदाधिकारियों का अहम रोल है ।

 

 

अगर पदाधिकारी मन बना लें कि हमें इनको सुसज्जित और व्यवस्थित कर देना है तो शहर काफी आकर्षक व सुंदर दिखेगा।
मौके पर नगर मिशन प्रबंधक मनोज कुमार ने बैठक की रिपोर्टिंग की। इस अवसर पर कनिय अभियंता आनन्द कुमार, सामुदायिक संगठक प्रमोद कुमार, पंजाब नेशनल बैंक शाखा राजगीर के प्रतिनिधि सुजीत कुमार, नगर बिक्रय समिति के सदस्य मुकेश कुमार उर्फ़ गोपाल भदानी, रमेश कुमार पान, मनोज यादव, राघो देवी, रेखा देवी, सरोज देवी, मदन बनारसी, अजय यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

Other Important News