October 19, 2024

खबरें टी वी : देश के बहुचर्चित चुनावी रणणीतिकार प्रशांत किशोर से सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद की मुलाकात…. जानिए पूरी खबर

देश के बहुचर्चित चुनावी रणणीतिकार प्रशांत किशोर से सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद की मुलाकात…

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : शुभम् की रिपोर्ट : देश के बहुचर्चित चुनावी रणणीतिकार प्रशांत किशोर से सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद की मुलाकात हुई है।लगभग दो घंटे की मुलाकात के दौरान बिहार के राजनैतिक, बिहार की वर्तमान राजनीति, सामाजिक परिदृश्य,शिक्षा, खेल तथा खिलाड़ियों की वर्तमान स्थितियों सहित कई बिंदुओं पर चर्चा हुई।

सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद ने बताया कि इस दौरान वर्तमान सियासी गतिविधियों को लेकर विभिन्न दलों की राजनैतिक स्थिति, आमलोगों में वर्तमान राजनीति से होने वाले प्रभाव की चर्चा व अन्य मुद्दों की उन्हें जानकारी दी गई।

आलोक आजाद ने उन्हें बिहार की जातीय राजनीति से पढ़े लिखे योग्य युवाओं की दूरी, बिहार के शैक्षणिक स्थिति तथा खेल एवं खिलाड़ियों की वर्तमान परिस्थितियों की जानकारी देते हुए बताया की खेल के मैदान को छोड़ दें तो शिक्षा, साहित्य और कला समेत कई क्षेत्रों में बिहारी प्रतिभाओं की खूब चर्चा होती है। कठिन से कठिन स्पर्धाओं में तो बिहारी युवाओं का कोई जवाब नहीं है।हर चुनौतियों और कसौटियों पर खरे उतरने का कौशल हम बिहारियों में कूट-कूट कर भरा हुआ है। लेकिन, जब बात खेलों के संसार से बिहारी चेहरे गिनाने की हो तो हम इतिहास के पन्ने पलटते रह जाते हैं और हाथ लगती है सिर्फ मायूसी।करीब 40 वर्षों से ज्यादा वक्त गुजर चुका है, लेकिन बिहार के मैदान से निकला कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक पदक जीतना तो दूर,ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल में भी जगह नहीं बना सका है।वहीं दूसरी ओर बिहार की जातीय राजनीति से पढ़े लिखे योग्य युवाओं की दूरी के संबंध में कहा की वर्तमान व्यवस्था में सुधार के लिए एक बड़ा प्रयास आवश्यक है।

इस दौरान वरिष्ठ रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जन सुराज की चर्चा तथा इसके प्रसार से होने वाले प्रभाव की चर्चा करते हुए कहें कि जन सुराज के माध्यम से बिहार के समग्र विकास का ब्लूप्रिंट तैयार होगा।बिहार की राजनीति में जातियों की भूमिका, चुनाव में उसके प्रभाव और बिहार तथा देश में जाति के रहते राजनीतिक संभावनाओं पर प्रशांत किशोर की उम्दा सोच की जानकारी प्राप्त हुई।

इस दौरान आलोक आजाद के साथ साफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार, अंतरराष्ट्रीय साफ्ट टेनिस खिलाड़ी रवि मेहता भी मौजूद थे।

Other Important News