October 19, 2024

खबरें टी वी : भगवान महावीर अस्पताल के सर्जरी विभाग के एचओडी कोरोना पॉजिटिव पाए गए ….. जानिए पूरी खबर

भगवान महावीर अस्पताल के सर्जरी विभाग के एचओडी कोरोना पॉजिटिव पाए गए…

 

 


खबरें टी वी : 9334598481 : बसंत कुमार की रिपोर्ट : कोरोना की चौथी लहर ने जिले मे अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। कोविड के मामलों में तेजी बढ़ोतरी हो रही है। खास बात यह है कि चौथी लहर मैं आम जनों के अलावे डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में ले रहा है चौथी लहर के मामलों ने भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के डॉक्टरों को फिर से एक बार चिंता में डाल दिया है । चौथी लहर में 1 सप्ताह के भीतर अस्पताल के कुल 3 चिकित्सक अभी तक पॉजिटिव आ चुके है ।गुरुवार को नालंदा में भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के सर्जरी विभाग के एचओडी डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर तीन दिन पूर्व ही ईएनटी विभाग के एचओडी भी पॉजिटिव पाए गए थे ।
गुरुवार को सर्जरी विभाग के डॉक्टर की आरटीपीसीआर जांच की गई।

 

 

जिसमें डॉक्टर की कोरोना पॉजिटिव आई है । इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। उन डॉक्टरों और उनके विभाग के संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है एवं सभी लोगों से 2 गज की दूरी मास्क और सैनिटाइजर इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है।
इनमें से जो पॉजिटिव मिलें है उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा ताकि कोरोना के कौन से वेरिएंट की चपेट मैं आये है इसकी जांच किया जा सके।

 

 

बताया जा रहा है कि सर्जरी वार्ड मे आम दिनों की तरह चिकित्सीय परामर्श देते हुए दोनों डॉक्टर भी मरीज के कांटेक्ट में आ गए थे। ऐसे में इनमें भी कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे। लिहाजा दोनों के टेस्ट करवाए तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि बताया जा रहा है कि इन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनाें डोज लग गई थी।
प्राचार्य डॉ पी के चौधरी ने बताया कि जिन डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन सभी मैं एसिंप्टोमेटिक लक्षण पाए गए हैं उनके स्वास्थ्य स्थिति ठीक है । उन्होंने आम लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

 

Other Important News