October 19, 2024

खबरें टी वी : बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं स्मार्ट सिटी के कई मोहल्ले के लोग, मामूली खराबी के कारण कई माह से बंद है नल पोस्ट स्टैंड……. जानिए पूरी खबर

बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं स्मार्ट सिटी के कई मोहल्ले के लोग, मामूली खराबी के कारण कई माह से बंद है नल पोस्ट स्टैंड.  

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 :  प्रेम सिंघानिया की रिपोर्ट :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर ,नल का जल योजना जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में फ्लॉप साबित हो रहा है। जब स्मार्ट सिटी शहर के कई मोहल्ले के लोग बूंद बूंद पानी के लिए पिछले 24 घंटे से छटपटा रहे, परंतु समाचार प्रेषण तक इन मोहल्लों में पानी नहीं पहुंचा था। लाखों रुपया खर्च कर वार्ड नंबर 37 के बुल्लक कुआं मोहल्ले में बनाया गया नल पोस्ट स्टैंड मामूली खराबी के कारण कई महीनों से बंद पड़ा है।
मिली जानकारी के अनुसार मथुरिया मोहल्ला बुल्लक कुआं, भराव पर, मुरारपुर, गगन दीवान, मेहर पर, पहङ़पुरा, गांधी मैदान नौआ टोली सहित आधे दर्जन मोहल्ले वासियों के लिए दो बोरिंग, एक गांधी मैदान तथा एक सोगरा कॉलेज के पास करवाया गया था ,ताकि सड़क से दूर अंदर मोहल्लों तक पानी पहुंच सके। बताया जाता है कि जब एक मोटर पंप खराब हो जाता है ,तो मुहल्ले के अंदर घरों में पानी पहुंचना मुश्किल हो जाता है।
मोहल्ले वासियों ने बताया कि माह में तीन चार बार सोगरा कॉलेज के पास बना मोटर पंप सेट में खराबी होनी आम बात हो गई है, कभी मोटर जलने का, तो कभी एक स्टार्टर में खराबी का, तो कभी ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ने का।
सोगरा कॉलेज के पास पानी टंकी ऑपरेटर ने इस संवाददाता को बताया कि कल यानी बुधवार को 12:00 बजे तक पानी सप्लाई हुआ था, परंतु उसके बाद पानी का जल स्तर नीचे जाने के कारण मोटर नहीं चल रहा है। उसने बताया कि तीन-चार घंटा के वाद फिर मोटर चलाएं, परंतु पानी नहीं चल पाया। ऑपरेटर ने कहा कि गुरुवार को मिस्त्री आएगा ,तब देखेगा की क्या करना है।
बुलक कुआं मोहल्ले के लोगों ने बताया कि इस मोहल्ले में पानी की दिक्कत हमेशा बनी रहती है। जब दोनों पंपसेट चालू रहता है ,तभी हम लोगों को पानी मिल पाता है। एक में खराबी होने पर बूंद बूंद पानी के लिए हम लोग तरस जाते हैं।
वार्ड नंबर 37 के बुल्लक कुआं स्थित नल पोस्ट स्टैंड में मामूली खराबी के कारण कई माह से बंद है।
लोगों ने इस संवाददाता को बताया कि नगर निगम को कई बार शिकायत की गई है ,परंतु अभी तक इस भीषण गर्मी में भी नहीं बनाया गया है।
मोहल्ले वासियों का यह भी आरोप है कि लाखों रुपया खर्च किया गया, ताकी आपात स्थिति में लोग पीने के पानी का इस नल पोस्ट स्टैंड से पानी ले जा सके। सबसे ज्यादा दिक्कत राहगीरों को उठाना पड़ रहा है।
मोहल्ले वासियों ने नालंदा के जिला पदाधिकारी तथा बिहारशरीफ नगर निगम के आयुक्त से मांग किया है कि अबिलंब सोगरा कॉलेज के पास पानी टंकी में खराबी को ठीक किया जाए तथा बुल्लक कुआं स्थित नल पोस्ट स्टैंड को प्राथमिकता के आधार पर बनवाया जाय।

Other Important News