October 19, 2024

खबरें टी वी : बिहार शरीफ श्री श्री बाबा मणिराम की समाधि पर जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा ने किया लंगोट अर्पण……. जानिए पूरी खबर

बिहार शरीफ बाबा मणिराम की समाधि पर जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा ने किया लंगोट अर्पण…..

खबरें टी वी : 9334598481 : प्रेम सिंघानिया की खास रिपोर्ट : बिहार शरीफ बाबा मणिराम की समाधि पर जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा ने किया लंगोट अर्पण, जिलावासियों के लिए अमन की कामना. दो साल कोरोना काल के बाद इस साल बाबा मणिराम की समाधि पर सात दिवसीय मेला बुधवार से शुरु हो चुका है. पहले दिन जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा बाजे गाजे के साथ भव्य लंगोट जुलूस निकाल कर बाबा की समाधि पर लंगोट अर्पण किया गया.

सर्वप्रथम बिहार शरीफ अनुमंडल कार्यालय परिसर से उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने लंगोट को माथे पर रखकर बिहार थाना परिसर पहुंचे. बिहार थाना पहुंचकर परंपरा के अनुसार अधिकारियों ने यहां भी लंगोट को अपने माथे पर लेकर थाना परिसर का भ्रमण किया.

इसके बाद लंगोट जुलूस अंबेर चौक, हॉस्पिटल मोड़, भरावपर, गगनदीवान सद्भावना मार्ग होते हुए बाबा मणिराम अखाड़ा पहुंचे. जहां अधिकारियों ने बाबा की समाधि पर लंगोट अर्पण किया. इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि बाबा मणिराम एक महान संत थे. देश का यह अकेला ऐसा स्थल है जहां लोग आकर लंगोट चढ़ाते हैं. बाबा इसी स्थल पर लोगों को मलयुद्ध की शिक्षा देते थे.

सूफी संतों की धरती कहे जाने वाली बिहार शरीफ में बाबा की समाधि काफी प्रसिद्ध है. बाबा मणिराम और हजरत मखदूम साहब में काफी गहरी दोस्ती थी. जो गंगा जमुनी तहजीब को दर्शाता है. जिलेवासी अमन चैन से रहें आज के दिन हम बाबा से यही कामना करते हैं…

Other Important News