October 19, 2024

खबरें टी वी : राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर सम्मानित किए गए बच्चों के मुख्य चिकित्सक डॉक्टर श्याम बिहारी……. जानिए पूरी खबर

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर सम्मानित किए गए बच्चों के मुख्य चिकित्सक डॉक्टर श्याम बिहारी….

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की खास रिपोर्ट : नालंदा जिला के कंचनपुर स्थित यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर शिशु विशेषज्ञ डॉक्टर श्याम बिहारी को ‘समृति चिन्ह’ एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। डॉक्टर श्याम बिहारी ने चिकित्सक दिवस पर लोगों को बधाई देते हुए सलाह दी कि सभी लोग कोरोना का टीका लेकर अपने को सुरक्षित करें साथ ही अपने घर परिवार के सभी लोगों को टीकाकरण जरूर कराएं साथ साथ ही मलेरिया एवं हैजा से बचने का भी सुझाव दिए। विद्यालय की निदेशिका डॉक्टर प्रीति कुमारी रंजना ने कहा कि धरती पर ईश्वर की अवधारणा के रूप में डॉक्टर हैं। वैश्विक कोरोना महामारी के संकट काल में सभी डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी ने अद्भुत क्षमता के साथ सेवा प्रदान की है। विद्यालय के चेयरपर्सन डॉक्टर सुजीत कुमार ने कहा कि पूरा देश कोविड-19 जैसी महामारी से जूझ रहा है। पेशे में समर्पण को देख कर ही आज के समय में चिकित्सकों को धरती का भगवान कहा जाता है। विद्यालय के सहायक निदेशक मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि डॉक्टर को दूसरा भगवान का दर्जा दिया गया है और वे कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किये बगैर मरीजों का इलाज कर इन्होंने साबित किया कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य स्वर्ण किरण प्रसाद ने कहा है कि देश भर में चिकित्सकों के योगदान को सम्मान देने के लिए एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। डॉक्टर जिदंगी और मौत के बीच जूझ रहे मरीजों की न सिर्फ इलाज करते हैं बल्कि उन्हें एक नया जीवन भी देते हैं। डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी दुनिया भर में कोविड-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई में संक्रमित होकर एक बड़ी कीमत भी चुकाई हैं।
मौके पर सुदीप भट्टाचार्य, ज्ञानेंद्र कुमार पांडेय,दीपक कुमार सिंह, पीयूष कुमार मंडल, ओमप्रकाश, मोहम्मद अज़हर, अभिषेक सिंहा, राणा रंजीत सिंह, रीना सिंह, नीतू गुप्ता,अतुल कुमार आलोक, तृप्ति कुमारी, मनोज कुमार,स्नेहा कुमारी,सुनीता कुमारी, श्रुति शिखा, कंचन केशरी, सूरज कुमार, शैलेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Other Important News