October 19, 2024

खबरें टी वी : आज डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ के नए सत्र 2022_ 2023 के पहले दिन तीन शानदार प्रोजेक्ट से आगाज……. जानिए पूरी खबर

आज डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब ऑफ बिहार शरीफ के नए सत्र 2022_ 2023 के पहले दिन तीन शानदार प्रोजेक्ट से आगाज हुआ….

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ पंकज कुमार की खास रिपोर्ट : पहला प्रोग्राम नालंदा ब्लड बैंक में रक्तदान से शुरू हुआ । जिसमें शिविर लगाया गया जिसमें असिस्टेंट गवर्नर डॉ शशि भूषण कुमार , रोटरी क्लब बिहारशरीफ के सचिव संजीव कुमार बबलू तथा रोटेरियन अनुज राणा , जानवी आई केयर के डॉक्टर अजय कुमार (आई ) ने रक्तदान किया ।

इस अवसर पर रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 के असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन डॉ शशि भूषण कुमार ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान करने का सबसे महत्वपूर्ण फायदा यह होता है कि आप ऐसे व्यक्ति को आशीर्वाद प्राप्त करते हैं जिसके लिए आपका वक्त किसी ना किसी प्रकार से उपयोगी साबित होता है और यह रक्तदान करने का एक और भी उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा स्वस्थ लोग रक्तदान करने के लिए अग्रसर हो ताकि हमारा भविष्य एवं समाज खुशहाल और स्वस्थ बन सके एवं जागरूकता फैले की रक्तदान महादान है और हम सभी का यह कर्तव्य है कि स्वस्थ व्यक्ति जरूर रक्तदान करें।

रक्तदाता जागरूकता सेमिनार को रोटरी अध्यक्ष डॉ अजय कुमार (पैथो) ने संबोधित किया जिसका मुख्य बिंदु था कि ज्यादा से ज्यादा लोग को जरूरत होने पर अपने परिवार एवं चाहने वाले को ब्लड देने के लिए जागरूक करना होगा यह सेमिनार लक्ष्य प्राप्ति तक जारी रहेगा इस सेमिनार में पूर्व अध्यक्ष डॉ रवि कुमार , डॉ अजय कुमार, मुकेश कुमार शिवानी नंदिनी , संजीव कुमार बबलू ,शोभा रानी , अर्चना कुमारी , ब्लड बैंक के अध्यक्ष श्री जितेंद्र कुमार भी मौजूद थे।
रोटरी सचिव संजीव कुमार बबलू ने डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य पर संजीव कुमार बबलू ने कहा कि……

नालंदा जिले में मिशन 100000 रक्तदाता को जागरूकता करना है और डॉक्टर्स डे उपलक्ष्य पर मनोज कुमार ,डॉ अजय कुमार, डॉ श्याम किशोर प्रसाद , डॉ राकेश रंजन को सम्मानित किया गया । नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ अजय कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि लोग रक्तदान के लिए आगे आए और समाज सेवा में दिलचस्पी दिखाएं।

Other Important News