October 19, 2024

खबरें टी वी : बद से बदतर बना हुआ है वार्ड नंबर 21 का हाल ना वार्ड पार्षद देखते हैं और ना ही नगर निगम… जानिए पूरी खबर

बद से बदतर बना हुआ है वार्ड नंबर 21 का हाल ना वार्ड पार्षद देखते हैं और ना ही नगर निगम…

खबरें टी वी : 9334598481: ब्यूरो रिपोर्ट : बिहारशरीफ  स्मार्ट सिटी कहलाने वाला नालंदा कॉलोनी रामचंद्रपुर नाला का 5 साल से कोई विकास नहीं हुआ है । जनता में भारी आक्रोश, मोहल्ला वासी बताते हैं कि आज तक वार्ड पार्षद इसी गली में नहीं आया है, यह नजारा वार्ड नंबर 21 का है, जहां नाली का बुरा हाल है सड़कों पर नाली का पानी लगातार बहता रहता है, कभी सफाई कर्मी नहीं आता है, जबकि नगर निगम को हम लोग टैक्स भी देते हैं।

गली में गंदा पानी भरा हुआ है आम आदमी को आने जाने में बहुत परेशानी होती है, लोग कहते हैं कि बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी बन रहा है, लेकिन गंदगी का अंबार आप आसानी से तस्वीरों में देख सकते हैं। ५ साल में एक बार वार्ड कमिश्नर वोट मांगने आते हैं,  मोहल्ला वासियों को आश्वासन देकर चले जाते हैं, साथ ही मोहल्ला वासी कहते हैं कि काम बाकी है उसे हम पूरा कर देंगे जीतने के बाद, नाली, गली सभी का काम पूरा करवा देंगे।

लेकिन फिर भी वार्ड पार्षद मुड़कर दोबारा देखने नहीं आते हैं। मोहल्ला वासियों का कहना है हमारे नगर आयुक्त का कहना है कि डोर टू डोर सफाई अभियान चालू रहता है। लेकिन आज तक हमलोगों के मोहल्ला में कभी नाली सफाई नहीं हुई है। जिसके कारण गली में पानी भरा हुआ रहता है बच्चे को स्कूल पहुंचाने, महिलाओं को बाहर निकलने से लेकर सभी लोगों के लिए बहुत दिक्कत होती है। गली में मोटरसाइकिल या साइकिल ले जाने के लिए सोचना पड़ता है, कि किस जगह नाला का गड्ढा है या फिर समतल जमीन, कहीं गिर न जायें।

स्मार्ट सिटी के लिए हो रहे प्रयास मात्र कहलाने को है, मोहल्ले में कचरे का अंबार है। हर जगह कादा ( सड़े कचड़े, नाली का पानी और शौचालय का पानी ) से परेशानी उठाना पड़ रहा है। नगर निगम के वार्ड पार्षद के खिलाफ मोहल्लावासी काफी गुस्से में देखे जा रहे है।

जरूरत है ऐसे में संबंधित अधिकारी इस संबंध में सकारात्मक कदम उठाएं, ताकि मोहल्ले वासियों के जीवन शैली में बदलाव आ सकें।

Other Important News