October 19, 2024

खबरें टी वी : आज राज्य व्यापी कर्जा मुक्ति दिवस के अवसर पर कर्जा मुक्ति जुलूस निकाला गया…. जानिए पूरी खबर

11 जून 2022 आज राज्य व्यापी कर्जा मुक्ति दिवस के अवसर पर कर्जा मुक्ति जुलूस निकाला गया….

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : मऊ-विद्यापतिनगर, समस्तीपुर की हृदयविदारक घटना से जिसमें एक ही परिवार के सभी 5 लोगों की मौत हो गई है। घर के लोग इसे हत्या बताते हैं। अन्य इसे कर्ज प्रताड़ना से हुई आत्महत्या भी बताते हैं। माले प्रभारी पाल बिहारी लाल ने कहा कि इसकी जड़ में महाजनी और माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्ज का फंदा ही है।
यह भाजपा-जदयू के लम्बे शासन का मापदंड है जिसमें गरीबों को कर्ज की फांस और भुखमरी हासिल हुआ है। माले नेता ने इस गरीबों की दुश्मन सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

मऊ के पीड़ित परिवार को मुआवजा व न्याय और 5 लाख रुपए तक के सरकारी, माइक्रो फाइनेंस कंपनी और महाजनी – तमाम तरह के कर्जे की माफी की मांग के लिए यह कार्यक्रम राज्यव्यापी एक दिवसीय मांग दिवस के रूप में मनाया गया। स्वयं सहायता समूह संघर्ष समिति,ऐपवा, खेग्रामस, शहरी गरीब मोर्चा और भाकपा माले की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कर्जा मुक्ति जुलूस भाकपा माले जिला कार्यालय कमरूद्दीनगंज बिहारशरीफ से निकल कर आलमगंज मोड़,भरावपर,राँची रोड होकर हास्पीटल मोड़ पर आकर सभा में बदल गया।सभा के बाद यह समाप्त कर दिया गया। कार्यक्रम में शामिल होने वालों में शामिल थे- मकसूदन शर्मा, सुनील कुमार, नसीरुद्दीन, विनोद राम, गिरजा देवी, सुनील पासवान, बंगाली रविदास,सरताजुल हक़, रामप्रीत केवट, किशोर साव, विनोद रजक,डिल्लो राम,राजनन्द राऊत,विजय यादव,आकर्षण लाल तांती,रामईश्वर प्रसाद।

Other Important News