October 19, 2024

खबरें टी वी : नालन्दा जिला पदाधिकारी  श्री शशांक शुभंकर द्वारा की गई अमरुत योजना की समीक्षा…….. जानिए पूरी खबर

नालन्दा जिला पदाधिकारी  श्री शशांक शुभंकर द्वारा की गई अमरुत योजना की समीक्षा

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : शुभम की रिपोर्ट: जिला पदाधिकारी द्वारा अमरुत योजना के अंतर्गत क्रियान्वित नल-जल योजना की प्रगति की समीक्षा की गई।
बैठक में नगर आयुक्त नालंदा श्री तरनजोत सिंह द्वारा बताया गया कि बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्रांतर्गत क्रियान्वित कराई जा रही अमरूत योजना के तहत हर घर नल का जल की प्रगति काफी धीमी है।निर्धारित समय सीमा के अनुरूप संवेदक द्वारा कार्य नहीं किया गया है।संवेदक को दिनांक 10.06.2022 तक सभी घरों में नल-जल कनेक्शन तथा रोड रेस्टोरेशन का कार्य पूर्ण करने का निदेश था।
नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि संवेदक द्वारा रोड रेस्टोरेशन कार्य में भी अपेक्षित प्रगति नहीं की जा रही है।इस संबंध में जिला पदाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित अभियांतगण एवम संवेदक को निदेश दिया गया कि यदि मानसून पूर्व रोड रेस्टोरेशन कार्य पूर्ण नहीं किए जाने के कारण कोई अप्रिय घटना/दुर्घटना होती है तो उक्त स्थिति में संबंधित अभियंता एवम संवेदक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।
जिला पदाधिकारी ने संवेदक द्वारा अमरुत योजनान्तर्गत हर घर नल का जल कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने पर संबंधित अभियंता एवम संवेदक पर Public Nuisance के लिए द०प्र ०सं० की धारा 133 के तहत कारवाई करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ को दिया।
जिला पदाधिकारी नालंदा द्वारा अमरुत योजनान्तर्गत SBD Agreement के अनुरूप स-समय कार्य पूर्ण नहीं करने के आलोक में संवेदक के विपत्र से पांच करोड़ चौहत्तर लाख पचपन हजार एक सौ बीस रुपए की राशि की कटौती करने के लिए अग्रेत्तर कारवाई करने का निदेश दिया गया।

Other Important News