October 18, 2024

खबरें टी वी : बिहारशरीफ के डॉक्टर्स कॉलोनी में रहने वाले स्मार्ट डॉक्टरों ने अपने कॉलोनी को कर रहे है स्मार्ट बनाने की तैयारी……. जानिए पूरी खबर

बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी का स्मार्ट कॉलोनी होगा डॉक्टर्स कॉलोनी……

 

खबरें टी वी : 9334598481 : शुभम् की रिपोर्ट : बिहार शरीफ को स्मार्ट सिटी बनाने में डॉक्टर कॉलोनी के निवासी अपने कॉलोनी को स्वच्छ सुंदर बनाने एवं स्मार्ट लुक देने में जुट गए हैं । इसी कड़ी में आज दिनांक-08/06/2022 को पूरे डॉक्टर्स कॉलोनी की साफ-सफाई कराई गई एवं कचड़ा रखाव हेतु कूड़ेदान का वितरण किया गया ।

डॉक्टर कॉलोनी के विकास के लिए यहां के बुद्धिजीवी वर्ग ने कमरकस लिए हैं । कॉलोनी वासी आए दिन आए दिन कुछ ना कुछ रचनात्मक एवं सृजनात्मक कार्य में लगे रहते हैं l पर्यावरण दिवस के दिन पूरे कॉलोनी में दर्जनों फलदार पौधे लगाए गए । पूरे कॉलोनी में बिजली के पोल में चकमकती रंगीन स्टेप लाइट लगाया गया ।

इस मौके पर डॉ अरविंद कुमार सिन्हा एवं डॉ सुनीति सिन्हा ने बताया कि हम जहां रह रहे हैं वहां का वातावरण साफ सुथरा एवं स्वस्थ होना चाहिए । हम सभी भारतवासी का फर्ज होता है कि अपने परिवेश को कचरा मुक्त रखना चाहिए । स्वच्छता में देवत्व का वास होता है । डॉ अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि इस कॉलोनी के निवासी काफी जागरूक है एवं बिहारशरीफ वस्मार्ट बनाने में यह डॉक्टर्स कॉलोनी अपने आप में मिसाल कायम करेगा ।

जिस तरह से स्मार्ट सिटी है उससे भी अच्छा सुंदर स्वच्छ यह डॉक्टर्स कॉलोनी होगा।  यहां के विकास आने वाले दिन में दूसरे जगह के लिए मिसाल बनेगा । समाजसेवी नि. जदयू मीडिया अध्यक्ष रिशु कुमार एवं डॉ अचला को इस विकास समिति का प्रोजेक्ट मैनेजर नियुक्त किया गया । रिशु कुमार ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों एवं कुछ अच्छे वाक्यों का बैनर पूरे डॉक्टर्स कॉलोनी क्षेत्र में लगाए गए हैं । रिशु कुमार ने नगर निगम से अपील किए हैं कि इस कॉलोनी के विकास में अपना सहयोग प्रदान करें ताकि जो संकल्प उठाए हैं वह पूरा हो सके ।

इस मौके पर डॉ सतीश कुमार सिंह, डॉ वीरेंद्र प्रसाद , डॉ अश्विनी कुमार वर्मा, डॉ अजय कुमार ,डॉ नीतीश कुमार, डॉ ललित प्रभाकर ,डॉ इंद्रजीत कुमार, डॉ अचला ,अनिल कुमार सिंह, सुभाष कुमार, शशिकांत कुमार सहित दर्जनों मोहल्ले वासी मौजूद थे।

Other Important News