October 19, 2024

खबरें टी वी : नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की मासिक बैठक सूर्यकुण्ड परिसर राजगीर के समीप की गई बैठक…….. जानिए पूरी खबर

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : आदित्य की रिपोर्ट : नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच की मासिक बैठक सूर्यकुण्ड परिसर राजगीर के समीप की गई बैठक, बैठक  की अध्यक्षता असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष फुटपाथ दुकानदार संघ के राज्य समन्वयक डॉ अमित कुमार पासवान ने की । बैठकोपरांत कांग्रेस पार्टी के वरीय नेता नागेंद्र कुमार विकल ने कहा कि सदियों से गरीब,पिछडो ,दलितों ,मजदूरों, किसानों, नौजवानों पर शोषण अत्याचार होता आ रहा है ।

 

 

आज वर्तमान समय में मैं भी प्रशासन के द्वारा कर्ज लेकर स्वरोजगार कर अपने बच्चों का भरण- पोषण करने भेंडरो पर अतिक्रमण के नाम पर प्रशासन के द्वारा बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज कर समान को नष्ट रोजगार से बेदखल किया जाता है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस नेता रजनीकांत पाठक ने कहा कि पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत सभी दुकानदारों को
बिजली ,पानी ,शौचालय युक्त भेंडिंग जोन बनाकर देने का प्रावधान है लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है।

डॉ अजय कुमार ने कहा कि दुकानदारों के हित में बनाए गए कानून एवं इसके तहत मिलने वाले सुविधाओं को दिलाने के लिए बिहार सरकार के आला अधिकारियों ब पूर्व मंत्रीयो से मुलाकात कर इस समस्या को जल्द ही निदान करवाने का काम करेंगे। मौके पर प्रोफेसर राकेश कुमार ने कहा कि मजबूत इरादों के साथ सभी दुकानदारों को एकजुटता का परिचय देते हुए संघर्ष करने की जरूरत है।

 

सभी दुकानदार एकजुट रहें संगठित रहें और संघर्ष करें सफलता अवश्य मिलेगी। मंच की रात समन्वयक डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि वेंडिंग जोन पहचान पत्र हुआ बीमा आदि जैसे मांगों को लेकर जल्द ही बड़े पैमाने पर आंदोलन की जाएगी। इस अवसर पर उमराव प्रसाद निर्मल, पंकज पासवान ,पुष्कर सिंह ,आशुतोष कुमार सिंह, रमेश कुमार पाल, मनोज यादव, राजू कुमार मदन बनारसी ,सरोज देवी आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Other Important News