October 19, 2024

खबरें टी वी : बिहार शरीफ में खुला कैरियर काउंसलिंग सेंटर, संचालक ने दिया स्टूडेंट को ऑफर 2 महीने के लिए फ्री होगा रजिस्ट्रेशन ……. जानिए पूरी खबर

बिहार शरीफ में खुला कैरियर काउंसलिंग सेंटर, संचालक ने दिया स्टूडेंट को ऑफर 2 महीने के लिए फ्री होगा रजिस्ट्रेशन 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट : बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए सहायक होगा कैरियर  काउंसलिंग सेंटर जो नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ के धनेश्वर घाट स्थित कैरियर काउंसलिंग का उद्घाटन हरनौत के पूर्व विधायक इंजीनियर सुनील एवं इस्लामपुर के पूर्व विधायक चंद्रसेन प्रसाद के द्वारा किया गया।

नालंदा जिला एवं आसपास के जिले के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए बेहतर गाइडलाइन में बेहतर कॉलेज में अपना नामांकन कराएं बच्चे मार्गदर्शन के अभाव में इधर-उधर नहीं भटके, उनके काउंसलिंग के लिए बिहार शरीफ में कैरियर काउंसलिंग का शुभारंभ हो चुका हैं।

मौके पर संस्था के निदेशक कुंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि बिहारशरीफ पर हमारा यह अपना ब्रांच है जहां हम बच्चों से रजिस्ट्रेशन चार्ज काफी कम ले रहे है, साथ अगले 2 महीनों के लिए रजिस्ट्रेशन फ्री होगा ।

   बिहारशरीफ एवं आसपास के शहरों एवं गांव क युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए उन्हें मार्गदर्शन के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है लेकिन अब बच्चे कैरियर काउंसलिंग से अपने भविष्य की बेहतर शुरुआत कर सकते हैं।

कैरियर काउंसलिंग बच्चों को हर प्रकार के कोर्स को करने में उन्हें मार्गदर्शक के रुप में एक अहम भूमिका निभाएगी। उद्घाटन के पश्चात इंजीनियर सुनील ने कहा कि संस्था के निदेशक कि यह एक बेहतर पहल है जो पटना में एक ब्रांच रहते हुए भी बिहार शरीफ में पहली बार लाया गया है।

खासकर वैसे बच्चे जो आर्थिक अभाव में अपने कैरियर को नहीं बना पाते हैं उनके लिए यह संस्था संजीवनी के रूप में काम करेगा जहां मुख्यमंत्री स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत बच्चे को लाभान्वित कराया जाएगा।

Other Important News