October 19, 2024

खबरें टी वी – पूरे देश में पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत सभी दुकानदारों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत दस हजार लोन……. जानिए पूरी खबर

 

 

 

खबरें टी वी – 9334598481 – ब्यूरो की रिपोर्ट –  27 मई 2022 (शेखपुरा) फुटपाथ विक्रेताओं आजीविका का संरक्षण पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम सह सम्मान समारोह का आयोजन शहर स्तरीय विक्रेता संघ के द्वारा टाउन हॉल शेखपुरा में किया गया।
जिसकी उद्घाटन विधायक छत्रपति यादव, नासवी के राज्य समन्वयक राकेश त्रिपाठी, असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान, ग्रीन इंडिया परिवार रिसर्च फाउंडेशन के फाउंडर सीईओ नीरज गुप्ता ने दीप जलाकर किया।

 


उद्घाटन संबोधन में खगड़िया विधायक छत्रपति यादव ने कहा कि गर्मी ,बरसात, सर्दी के मौसम में भी दिन रात कड़ी मेहनत करता है, जिससे उसके परिवार का भरण पोषण होता है ।
भारत सरकार के द्वारा इनके सुरक्षा को लेकर कानून बनाया गया है, बावजूद कानून का पालन नहीं किया जाता है और गरीब दुकानदार को अतिक्रमण के नाम पर तंग तबाह किया जाता है वह काफी निंदनीय है ।
मौके पर नासवी के राज्य समन्वयक राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पूरे देश में पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत सभी दुकानदारों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत दस हजार लोन, बीमा व पहचान पत्र व प्रमाण पत्र बनवा कर नगर निकायों के द्वारा दिया जा रहा है …..

इसका लाभ फुटपाथ दुकानदार को मिल सके इसके लिए सभी साथियों को संकल्पित रहने की जरूरत है। मौके पर असंगठित कामगारएवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के हित में कानून बनाने का काम किया गया था ताकि हर फूटपाथ दुकानदारों को इसका लाभ मिल सके एवं शासन प्रशासन के लोग इनको अतिक्रमण कारी नहीं स्वरोजगार के रूप में देख देखें और उन्हें हर संभव सहयोग करें ।

मौके पर फुटपाथ दुकानदार संघ के राज्य संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि बिहार सरकार फुटपाथ दुकानदारों के हित के लिए बनाए गए कानून को धरातल पर उतारा जाए जिससे कि फुटपाथ दुकानदारों का आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके।
कार्यक्रम के संयोजक व संचालन बबलू कुमार ने किया।
मौके पर नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार पान, अधिवक्ता निर्मल कुमार सिंह, नागेंद्र कुमार, सत्यनारायण प्रसाद सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Other Important News