October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा विश्व का उत्थान व समाज के नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका को लेकर बहाई सामुदायिक सम्मेलन 2022 का आयोजन…….. जानिए पूरी खबर

 

नालंदा विश्व का उत्थान व समाज के नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका को लेकर बहाई सामुदायिक सम्मेलन 2022 का आयोजन..

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट-  नालंदा विश्व का उत्थान व समाज के नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका को लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय नालंदा विद्यापीठ के सभागार में बहाई सामुदायिक सम्मेलन 2022 का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता समाजसेवी डॉ गोपाल शरण सिंह ने की । मौके पर बिहार प्रदेश असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि वर्तमान समय में पूरे बिहार में शिक्षा की स्थिति चरमरा गई है सभी सरकारी विद्यालयों में जहां शिक्षा को लेकर खानापूर्ति बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ की जा रही है।

 

 

वहीं प्राइवेट स्कूल व्यवसाय बन कर रह गई है जिसके कारण समाज के गरीब तबके के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है आज के बच्चों में शिक्षा व संस्कार दोनों की कमी होती जा रही है बच्चों में संस्कारयुक्त शिक्षा देने की जरूरत है आज समाज के लोग शिक्षा ग्रहण कर बड़े – बड़े पद पर विराजमान हो रहे हैं लेकिन संस्कार के अभाव में अपने सामने वाले नागरिकों से इस तरह बर्ताव करते हैं कि वह तो शिक्षा विभिन्न है कोई ज्ञान नहीं है अहंकार के मजे में चूर होकर नैतिकता, मानवता, सामाजिकता , एकता, और भाईचारा को भुलाकर समाज से भागने- फिरने लगते हैं।

 

 

जिसका दुष्परिणाम आज गांव- गांव में देखने को मिल रहा है जो कि समाज के लिए बहुत ही चिंता का विषय है । डॉक्टर पासवान ने कहा कि गांव स्तर पर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों, साहित्यकारों, पत्रकारों को आगे आने की जरूरत है। मौके पर डॉ गोपाल शरण सिंह ने कहा कि भाई समुदायिक सम्मेलन के द्वारा लोगों में जनजागृति पैदा करने का जो प्रयास किया जा रहा है वह काफी सराहनीय पहल है इस अवसर पर संत जेवियर्स स्कूल अकादमी के प्राचार्य अर्जुन प्रसाद, सहायक मंडल सदस्य रोहित कुमार तिवारी, लोक गायक भैया अजीत, शिव शंकर कुमार, दीपक कुमार, अनिल कुमार, अनीता कुमारी, सुधा कुमारी , रामाश्रय सिन्हा , नवीन कुमार, आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Other Important News