October 19, 2024

ख़बरे टी वी – भारत के प्रधानमंत्री के आवाहन पर नमामि गंगे के तर्ज पर पुनीत सागर अभियान के तहत 38 वा बिहार बटालियन एनसीसी……. जानिए पूरी खबर

सरदार पटेल कॉलेज में पुनीत सागर अभियान का समापन: प्राचार्य डॉ महेश…

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर नमामि गंगे के तर्ज पर पुनीत सागर अभियान के तहत 38 वा बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ के सभी स्कूलों और कॉलेजों के आसपास जल स्रोत को जीवित रखने, जल स्रोतों को गंदगी रहित बनाने के उद्देश्य सभी तालाबों नहर नदियों को की सफाई युद्ध स्तर पर चल रही है इसी कार्यक्रम के तहत आज सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज जनकपुरी बिहार शरीफ में पुनीत सागर अभियान के तहत बाबा मणिराम अखाड़े तालाब की सफाई एनसीसी कैडेट्स द्वारा की गई।

इसके शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह एवं एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी के द्वारा की गई। कैडेटों ने सबसे पहले अपने महाविद्यालय की सफाई की उसके बाद जल स्रोत को जीवित रखने के उद्देश्य तालाबों की सफाई की गई तालाब के सीढ़ियों पर फैली गंदगी तलाव में बिखरे गंदगी को जमा कर उसे साफ किया गया इस अवसर पर कॉलेज के प्रचार डॉक्टर महेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर और 38 वा बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव बंसल के मार्गदर्शन में पुनीत सागर अभियान का समापन हमारे महाविद्यालय के बच्चों द्वारा आज हो रहा है ।

 

सरकार के काफी अच्छी सोच है की जल स्रोत को स्वच्छ रखने और उसे जीवित रखने के उद्देश्य यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है यह कार्यक्रम गांव गांव कशमकश में घर-घर तक चले इसके लिए हमने अपने बच्चों को भी प्रेरित किया है एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार ने कहा कि हमारे एनसीसी कैडेट इस अभियान को अपने कॉलेज तक ही सीमित नहीं रखेंगे ।

इस अभियान को अपने घर गांव कस्बे पंचायत प्रखंड स्तर तक ले जाएंगे और अपने भारत को खुशहाल और संपन्न देश बनाने में एनसीसी कैडेट अपने हम भूमिका अदा करेंगे । इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षक प्रोफेसर राज किशोर गुप्ता एनएसएस पदाधिकारी डॉक्टर अखिलेश कुमार सूबेदार धर्मेंद्र भारद्वाज हवलदार भीकू राम तारू, पूर्व कैरेट बलवीर कुमार रवि कुमार चिंटू कुमार ज्योतिष कुमार विष्णु कुमार सनराज कुमार अमन कुमार लोग उपस्थित थे।

Other Important News