October 19, 2024

ख़बरे टी वी – स्वस्थ जीवन में योग के महत्व को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारतीय डाक विभाग ने पुर्वभ्यस् कर …….. जानिए पूरी खबर

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – योग के महत्व को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारतीय डाक विभाग ने पुर्वभ्यस् कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर माननिय संचार मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव एवम डाक विभाग के 50 हजार से अधिक डाकघरों को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से ऑनलाइन जोड़कर एक विशेष काउंट डाउनयोगाभ्यास का आयोजन किया गया ।

 

 

जिसमें नालंदा मंडल के डाक कर्मियों द्वारा नालंदा के नव महाविहार के प्रांगण में ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर योग किया गया । सोमवार को डाक विभाग यह अनूठा कदम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने के उद्देश्य से भी किया जा रहा हैं। नालंदा सहित भारतीय डाक विभाग पूरे देश में 50 हज़ार से अधिक डाकघरों में इस स्पेशल योगभ्यास का आयोजन किया गया।

 

 

इस अवसर पर डाक अधीक्षक श्री उदयभान सिंह ने बताया की आज श्री अरविन्द कुमार जो योग का प्रशिक्षण देने खासतौर पर मोतिहारी जिले से आएं हैं और हम सभी को इस खास कार्यक्रम जो योग की शिक्षा दी हैं काफी सराहनीय हैं साथ श्री सिंह् ने बताया की माननीय संचार मंत्री द्वारा आज दीप प्रजालीत् कर…..

 

 

दिल्ली के तलकटोरा स्टेडियम से इस काउंट डाउन योग का शुभररम्भ किया गया हैं जिसे ऑनलाइन माध्यम से प्रस्तुत किया गया। श्री सिंह ने बताया की योग से बहुत सारी बीमारियों से निजात मिलती हैं एवं हमारा शरीर स्वस्थ रहता हैं।

 

 

इस मौके पर नब नालंदा महाबिहार के एग्जाम कंट्रोलर श्री विश्वजीत कुमार, डाक निरीक्षक रामजी राय, श्री संतोष कुमार तिवारी, श्री सुरेंद्र झा,सोमेन बोस सहित सभी डाक कर्मी मौजूद थे।

 

Other Important News