October 19, 2024

ख़बरे टी वी – तपती गर्मी में राजगीर में आये सैलानियों व स्थानीय लोगों को खूब भा रहा है अमेज वाटर पार्क …….. जानिए पूरी खबर

https://youtube.com/watch?v=8EznTE5tP4A&feature=share

?ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें और देखें स्पेशल वीडियो न्यूज़

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन किया खास रिपोर्ट – नालंदा जिला का राजगीर जो अपनी सौंदर्यता को लेकर पंच पहाड़ियों से घिरा,
यह ऐतिहासिक स्थल जो अपने आप में एक मिसाल है। कई हजारों साल का इतिहास इसमें समाहित है।
जिसे जानने और समझने के लिए लोग कई देशों राज्यों व शहरों से आते रहे हैं और आते रहेंगे।

  और जब लोग आएंगे तो जाहिर सी बात है की सैर सपाटा की बात सामने आएगी। और उसी क्रम में हम आप को लेकर चलते हैं ,
राजगीर से गिरियक की तरफ जाने वाली सड़क जो आपको आयुध कारखाना होते हुए सिथौरा गांव पहुंचती है।


वहीं पर अवस्थित है अमेज वाटर पार्क जहाँ बाहर से आए पर्यटक के साथ आसपास के कई जिलों के लोग हर दिन सुबह से लेकर शाम तक इस वाटर पार्क में आकर मौज मस्ती करते हैं। यह जगह शहरी दौड़ भाग और अशांति से दूर शांत वातावरण में बनाया गया वाटर पार्क है।

जहां आप को मिलेंगे, वाटर स्लाइडिंग, बच्चों के लिए चिल्ड्रन सेफ जोन किड्स प्ले सिस्टम, वेब पुल, जिसमें अप्राकृतिक समुद्री लहर जो कि आपको 5 से 6 फीट तक जमीन से ऊपर समुद्री लहर ले कर जाएगी और लेकर आएगी।

जो आपको दिलाएगा आंतरिक आनंद, साथ ही आपको देखने के लिए मिलेंगे रेन डांस विथ म्यूजिक, यानी बारिश की बूंदे म्यूजिक के साथ अपना रूप बदलती है। वाटर रेनबो, जिसमें आपको रंग बिरंगे इंद्रधनुषी रंग बिखेरते दिखाई देंगे, और जब यहां आ कर पूरा दिन जब आपके मस्ती के साथ होगा तो जाहिर सी बात है,

आपको भोजन की भी आवश्यकता समझ में आने लगेगी तो उसके लिए प्रबंध है और कैसी है,
इस पर हमारी बात अमेज वॉटर पार्क के निर्देशक , आशीष कुमार जैन से हुई और उन्होंने अपने अमेज वाटर पार्क के सारे सुविधाओं के बारे में जानकारी दी, बताएं कि हमारे यहां जायकेदार कैंटीन जहां लजीज व्यंजनों के साथ कई पकवान खाने के लिए उपलब्ध होंगे।

आप जब कहीं भी पूरे परिवार या फिर अकेले जाते हैं,
तो सबसे पहली चिंता आपको वहां के माहौल और सुरक्षा पर जाती है। जिसके लिए यहां मिलेंगे गाड़ी पार्किंग की सुविधा, स्नान करने के लिए साफ-सुथरे वस्त्र, आपको सुरक्षित स्थान में कपड़े बदलने की सुविधा, लॉकर की सुविधा जहां आप बहुमूल्य सामान, ज्वेलरी, मोबाईल, जैसे कई सामग्री लॉकर में बंद कर निश्चिंत हो जाएंगे। साथ ही पार्क नुमा बनाया स्थल पर हर जगह पर सिक्योरिटी के लिए पुरुष व महिलाएं तैनात दिखेगी।

हमने यहां पर आए कई लोगों से बात की और सब ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यहां का माहौल बहुत ही अच्छा है। अमेज वॉटर पार्क में मस्ती के वह सारे साधन है , जो होनी चाहिए हमें आकर यहां बहुत आनंद मिल रहा है, और हम वैसे लोगों को भी बोलेंगे जो अभी तक यहां नहीं आए हैं, वो लोग भी यहां हैं और खूब मस्ती करें।

हमारी बात हरियाणा से आए एक परिवार से हुआ जिन्होंने दिन भर रह कर खूब मस्ती की और अमेज वॉटर पार्क की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि हमें यहां आकर बहुत अच्छा लगा और हम जब भी राजगीर आएंगे हम अमेज वॉटर पार्क में फिर से जरूर आएंगे ।

वही पड़ोस के ही जगह से आए लोगों ने भी इसी तरह की बात की और उन्होंने कहा कि हम लोग ग्रुप बनाकर सप्ताह में 3 से 4 दिन आते हैं और खूब मस्ती करते हैं। वही यहां के प्रबंधन के लोगों से बात करने पर उन्होंने यहां के तौर तरीके और यहां के व्यवस्थाओं पर प्रकाश डाला।

Other Important News