October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज ऐतिहासिक सूर्य नगरी बडगांव का किया निरीक्षण….. जानिए पूरी खबर

खबरे टी वी – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज ऐतिहासिक सूर्य नगरी बडगांव का निरीक्षण किया। इस दौरान बडगांव स्थित छठ घाटों का बारीकी से निरीक्षण करते हुये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

सनातन धर्मावलंबियों का महान पर्व छठ के अवसर पर बडगांव में मेला का आयोजन होता है। कोरोना संक्रमण के दो साल के बाद पुनः इस बार मेला लगने जा रहा है ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं हो इसके लिए मंत्री श्री कुमार ने व्यवस्था का जायजा लिया।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि बडगांव में देश के कोने कोने से श्रद्धालुओं का आना होता है। चार दिनों तक यहां रहकर छठ पर्व करते है। यहां कि धार्मिक मान्यता है जिसको देखते हुये श्रद्धालुओं की भीड होती है। ऐसे में छठ पर्व के दौरान किसी को कोई समस्या नहीं हो इसके लिए दिशा निर्देश दिया गया।

गर्मी को देखते हुये पेयजल, बिजली की व्यवस्था, साफ सफाई की व्यवस्था दुरूस्त रखने को कहा गया है। तालाब की सफाई के बारे में भी कहा गया है।इस अवसर पर जदयू नेता राजेंद्र प्रसाद ,मिंटू चौधरी,मुकेश सिंह,तन्नु सिंह,पप्पू मुखिया,उमेश कुमार,बिगुल सिंह।

Other Important News