October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा में आगामी त्योहारों पर विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक….. जानिए पूरी खबर

आगामी त्योहारों के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक..

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – नालंदा जिले में आगामी चैती छठ, चैती दुर्गा पूजा एवं रामनवमी के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर आज  नालंदा जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक श्री अशोक मिश्रा की अध्यक्षता में हरदेव भवन सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आहूत की गई।
इन त्योहारों के आयोजन को लेकर शांति समिति के सदस्यों ने अपने अपने सुझाव एवं विगत अनुभव को साझा किया। जुलूस मार्ग में साफ-सफाई, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था तथा पेड़ों की शाखाओं की छटाई का अनुरोध किया गया।
सभी लोगों ने एकमत से कहा कि शांति समिति के सदस्य प्रशासन के साथ समन्वय से इन त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में अनुशासित ढंग से मनाए जाने को लेकर कटिबद्ध हैं।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली का त्यौहार भी बिहार शरीफ में सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण वातावरण में मनाया गया। इसके लिए उन्होंने शांति समिति के सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जुलूस के क्रम में माइक के माध्यम से अनाउंसमेंट का कार्य जिम्मेदार लोग ही करें।
जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि रामनवमी शोभा यात्रा के सभी ऑर्गेनाइजर अपने वॉलिंटियर्स को अपने स्तर से पहचान पत्र अवश्य निर्गत करें तथा शोभा यात्रा के दौरान सभी वॉलिंटियर्स अपना पहचान पत्र अवश्य रूप से धारण करें।

 

 

आपत्तिजनक गीत, संगीत एवं स्लोगन नहीं बजाया जाए, इसे सभी ऑर्गेनाइजर सुनिश्चित करेंगे। सभी त्योहारों से लोगों की आस्था जुड़ी होती है और इसे इसी भाव से अनुशासन पूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा कि चैती छठ में घाटों की साफ-सफाई, बैरिकेडिंग एवं रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था कराई जाएगी। सभी महत्वपूर्ण स्थालों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल प्रतिनियुक्त किये जा रहे हैं। होली की तरह शांति समिति के सदस्यों के सहयोग से इन त्योहारों को भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने का भरोसा दिलाया।
बैठक में अपर समाहर्ता, नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी तथा शांति समिति के प्रबुद्ध नागरिक सदस्य गण उपस्थित थे।

 

Other Important News