October 19, 2024

ख़बरे टी वी – डॉ अर्चना शर्मा के मौत के बाद आईएमए के डॉक्टरों ने उनके मौत के लिए शामिल लोगों पर कार्यवाही एवं अपने सुरक्षा को लेकर किए संवाददाता सम्मेलन ……. जानिए पूरी खबर

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – बिहारशरीफ के आईएमए हॉल में आज आई एम ए के डॉक्टरों के द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया । जिसमें उन्होंने बताया कि पूर्व में घटी घटना जो डॉक्टर अर्चना शर्मा स्त्री रोग विशेषज्ञ लालसोट जिला दौसा राजस्थान की मौत जिन परिस्थितियों में हुई, स्थानीय पुलिस तथा प्रशासन ने जिस तरह सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन को अनदेखी करते हुए।

डॉ अर्चना शर्मा के खिलाफ धारा 302 भारतीय दंड संहिता में केस दर्ज किया और साथ ही परिजनों के द्वारा स्थानीय राजनीतिक कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। जिसके बाद डॉक्टर ने खुद को मौत के हवाले कर दी, इसी क्रम में पूरे देश के साथ आई एम ए बिहारशरीफ के चिकित्सकों के लिए भी यह घटना मर्माहत करने वाला है, और ऐसी घटना डॉक्टरों के साथ फिर से घटित ना हो जिसे लेकर आई एम ए के तरफ से कुछ मांगे रखी गई हैं जैसे :-


1 जल्द से जल्द आत्महत्या के लिए उकसाने वाले जिम्मेदार पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को गिरफ्तार किया जाए एवं उचित कानूनी कार्रवाई की जाए ।

2 डॉ अर्चना शर्मा के परिवार को जल्द से जल्द उचित मुआवजा न्याय एवं सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

3 डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा रोकने का कानून सख्त से सख्त बनाया जाए जो पूरे भारतवर्ष में लागू हो।

4 डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज करने से पहले सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पूर्णता पालन किया जाए बस संबंधित विशेषज्ञ कमेटी की राय के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जाए अन्यथा पुलिस प्रशासन के दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कानून बनाए जाए।

5 उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम से मेडिकल प्रोफेशन को अलग रखा जाए।

6 इंडियन पीनल कोड आईपीसी की धाराओं में बदलाव हो जिससे डॉक्टरों पर अपराधिक मामला दर्ज ना हो।

 

Other Important News