October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नई दिल्ली में महाराष्ट्र भवन में भारत रत्न डॉ. भीम राव अंबेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 से सम्मानित…….. जानिए पूरी खबर

डॉ.अमित पासवान का किया गया अभिनंदन

 

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट  – नालंदा जिला के कर्मठ समाजसेवी डॉ. अमित पासवान को देश की राजधानी नई दिल्ली में महाराष्ट्र भवन में भारत रत्न डॉ. भीम राव अंबेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया ।
। इस सम्मान के उपलक्ष्य में सद्भावना मंच (भारत) के द्वारा बिहारशरीफ के सोहसराय स्थित श्री हिंदी पुस्तकालय में अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ।कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी दीपक कुमार ने किया ।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में सदगुरू कबीर प्राकट्य स्थल बाराणसी से अचिंत मुनि साहब , अति विशिष्ट अतिथि के रुप में शिक्षाविद् और नालंदा महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. प्रो. अनिल कुमार गुप्ता , विशिष्ट अतिथि के रूप में नालंदा कॉलेज के राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ. विनीत लाल ,प्रख्यात कवि डॉ. अंजनी कुमार सुमन, मॉडल स्कूल की प्राचार्या सुनीता सिंहा, महंथ साधुसरण ,सहित पूरे जिले के गणमान्य समाजसेवी ,बुद्धिजीवी भाग लिए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षाविद् डॉ. अनिल कुमार गुप्ता ने अमित पासवान को बधाई देते हुए कहा कि युवाओं को समाजसेवा के क्षेत्र में आगे आना चाहिए । वही नालंदा कॉलेज के राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ. विनीत लाल ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है ।हमे एक दूसरे के सहयोग के लिए आगे आना चाहिए ।उन्होंने कई महापुरुषों के जीवन आदर्श को सामने रखा । और कहा कि विना भेदभाव के हमे सबसे गले लगाना चाहिए।
मोहनपुर गुलाव बिगहा निवासी अमित पासवान गरीब घर में पैदा लेकर अपने परिश्रम के बदौलत पीएचडी व एलएलबी की उपाधि प्राप्त किया । यह अवार्ड नेशनल अवार्ड फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा दिया गया ।पहली बार किसी बिहारी को यह सम्मान मिला है । जिससे नालंदा ही नहीं बल्कि पूरा बिहार गौरवान्वित हुआ है ।मौके पर डॉ. अमित कुमार पासवान ने कहा कि यह सम्मान मेरे माता,पिता, गुरुजनों, शुभचिंतकों, नगर वासियों समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों पत्रकारों एवं साहित्यकारों को समर्पित है।
मौके पर नवनीत कृष्ण ,सरदार वीर सिंह ,हेमलता , डॉली जी कुमारी मनोरमा ,कर्मवीर कुमार सहित समाजसेवी ,बुद्धिजीवी मौजूद थे।

Other Important News