October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिले में शहरी क्षेत्र की भूमि को ग्रामीण क्षेत्र की भूमि के रूप में दिखाकर निबंधन किये जाने को लेकर जिलाधिकारी ने अवर निबंधक राजगीर से पूछा स्पष्टीकरण… जानिए पूरी खबर

नालंदा जिले में शहरी क्षेत्र की भूमि को ग्रामीण क्षेत्र की भूमि के रूप में दिखाकर निबंधन किये जाने को लेकर जिलाधिकारी ने अवर निबंधक राजगीर से पूछा स्पष्टीकरण

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट –  राजगीर निबंधन कार्यालय द्वारा शहरी क्षेत्र की भूमि को ग्रामीण क्षेत्र की भूमि के रूप में दिखाकर निबंधन किए जाने का मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आया।
मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने जिला अवर निबंधक को निर्देश दिया।
जिला अवर निबंधक द्वारा जांच के क्रम में पाया गया कि संबंधित जमीन मौजा-नई पोखर, थाना- नंबर 485, खाता संख्या -129, खेसरा संख्या-5274, रकवा-15 डिसमिल शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आता है। परंतु इस जमीन को ग्रामीण क्षेत्र की भूमि के रूप में दिखाकर निबंधन कार्यालय राजगीर द्वारा निबंधन किया गया। जिसके कारण सरकार को राजस्व की क्षति हुई है।
जांच प्रतिवेदन के आधार पर जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने अवर निबंधक राजगीर से सरकारी राजस्व की क्षति को लेकर स्पष्टीकरण पूछा है। अवर निबंधक राजगीर को एक सप्ताह के अंदर अपना स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

Other Important News