October 19, 2024

ख़बरे टी वी – क्या पुरुष और क्या महिलाएं सभी कार्यकर्ता फगुआ के रंग में रंगे दिखे, जिला कांग्रेस कार्यालय बिहार शरीफ में होली मिलन का आयोजन……. जानिए पूरी खबर

 क्या पुरुष और क्या महिलाएं सभी कार्यकर्ता फगुआ के रंग में रंगे दिखे, जिला कांग्रेस कार्यालय बिहार शरीफ में होली मिलन का आयोजन।

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार की रिपोर्ट –  जिला कांग्रेस कार्यालय राजेन्द्र आश्रम बिहारशरीफ में जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार की अगुवाई में होली मिलन का आयोजन किया गया । इस अवसर पर सभी कांग्रेसीगण पारम्परिक होली गाकर एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर आने वाली होली का आग़ाज़ ख़ुशियाँ मनाकर किए ।

होली के अवसर पर जिले वासियों को शुभकामना देते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि इस बार की होली का अपना एक खास महत्व है। क्योंकि इस बार दोनों सम्प्रदाय का त्योहार होली और शबेबारात एक ही दिन होने से त्योहार का आनंद दोगुना हो गया है।

इस तरह का इत्तेफ़ाक कई वर्षों में संयोग से ही आता है की दोनों त्योहार एक साथ आता है । शायद आज के माहौल के हिसाब से उपरवाले को भी यही मंज़ूर था ।इसलिए उन्होंने दोनों सम्प्रदाय को एक साथ आपसी भाईचारे एवं सदभाव के साथ त्योहार मनाने का अवसर प्रदान किए ।

आज यही माहौल जिला कांग्रेस कार्यालय में भी देखने को मिला दोनों सम्प्रदाय के लोग आपस में रंग गुलाल लगाकर एवं गले मिलकर आपस में ख़ुशियाँ बाँटकर त्योहार मनाते एक दूसरे के त्योहार की बधाइयाँ देते दिखायी दिए ।

होली मिलन के अवसर पर कार्यालय में पारम्परिक तरीक़े से ढोल झाल मंजीरा पर होली गाकर ऐसा शमा बाँधते नज़र आए की कई बर्ष पहले की पारम्परिक गाँव की होली की याद आने लगी क्या जवान क्या बूढ़े और क्या महिला सभी एक रंग में रंगकर होली के गीतों पर झूमते नजर आए।

इस तरह का होली शायद ही कहीं देखने को मिलता होगा जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा की कांग्रेस पार्टी आज के फूहड़ गीतों वाली होली गीत पर विरोध प्रकट करते हुए लोगों से फिर से ग्रामीण परिवेश वाली पारम्परिक होली खेलने एवं होली गाने का अनुरोध किया ।

उन्होंने कहा कि होली ही एक ऐसा त्योहार है जिसमें अमीरी और ग़रीबी का कोई भेद नज़र नहीं आता है, ऊँच नीच गरीब अमीर अगड़ा पिछड़ा जात पात सब भेद भाव भूलकर लोग एक दूसरे को रंग अबीर लगाकर गले मिलकर सभी एक रंग में रंगे नज़र आते हैं दूसरी तरफ ईश्वर और अल्लाह ने संयोग से ऐसा मौक़ा दिया है।

कि इस बार होली और शबेबरात एक ही दिन है हम सभी लोग जानते हैं की शबेबरात रात को मनाया जाता है क्योंकि यह रात इबादत की रात कहलाती है और हमलोग होली दिन में खेलते हैं। तो इस बार आपसी सदभाव का त्योहार होली और शबेबरात हम लोग आपसी सदभाव एवं आपसी प्रेम के साथ लगातार चौबीसों घंटा लगातार मनाएँगे ।

अंत में जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने जिलेवासियों को होली एवं शबेबरात की बधाई देते हुए दोनों त्योहार को आपसी सौहार्द में मनाने की अपील करते हुए ढेर सारी शुभकामनाएँ दी।


इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह जेड इस्लाम फ़वाद अंसारी महताब आलम गुड्डु उदय कुशवाहा उस्मान गनी मो शहाम फ़रहत जबीन मोनी देवी रानी देवी उषा देवी शिवरानी देवी सरबेंद्र कुमार राजीव कुमार के साथ साथ प्रखंड अध्यक्ष गण मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष गण जिला कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारी गण एवं बहुत सारे कांग्रेसी कार्यकर्ता ।

Other Important News