October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा के हिलसा में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर स्कूली बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतियोगिता में जौहर …….जानिए पूरी खबर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर हिलसा में स्कूली बच्चों के बीच हुई प्रतियोगिता

छात्र छात्राओं ने किया स्वच्छ हिलसा का नारा बुलन्द !

 

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालंदा ) स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर स्कूली बच्चों को जागरुक करने के उद्देश्य से गुरुवार को शहर के बिहार रोड स्थित पाटलिपुत्रा स्कूल में बच्चों के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया . इस अवसर पर विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए ब्राण्ड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि नगर की साफ़ सफ़ाई में जब तक आम जन एवं विद्यार्थियों की भागीदारी तय नहीं होगी तब तक स्वच्छ और सुंदर हिलसा या फिर पूरे भारत को स्वच्छ बनाने का सपना साकार नहीं होगा . उन्होंने कहा कि हम लोग अपने अपने घर को तो साफ़ सुथरा रखते हैं लेकिन सड़क या गली में रोज़ गंदगी फैलाते हैं .

 

 

कूड़े कचरे को हमेशा कूड़ेदान में ही फेंकने की आदत डालनी होगी . शिक्षाविद विजय शर्मा ने बच्चों से आह्वान किया कि वे गंदगी के ख़िलाफ़ जारी अभियान में साथ दें तथा इसके किए पड़ोसियों को भी जागरुक करें . उन्होंने 2022 के स्वच्छता सर्वेक्षण में हिलसा को सर्वोच्च स्थान दिलाने में अपनी अपनी ताक़त पूरी तरह झोंक देने की अपील की . प्रतियोगिता के दौरान सफल होने वाले प्रतिभागी अंकित, रिया, कुणाल, ख़ुशी एवं अभय कुमार को डा. मानव ने सम्मानित किया . कार्यक्रम में में स्कूली बच्चों के अलावा मनीष कुमार, अवनीश कुमार, ख़ुश्बू कुमारी, आँचल कुमारी, छोटू कुमार, राखी देवी, रंजना कुमारी, फलक नाज़ आदि शामिल थे .

Other Important News