October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सैनिक स्कूल नालन्दा में क्रास कंट्री चैंपियनशिप का सफल आयोजन……… जानिए पूरी खबर

सैनिक स्कूल नालन्दा में क्रास कंट्री चैंपियनशिप का सफल आयोजन।

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – नानन्द स्थित सैनिक स्कूल नालन्दा में सोमवार को सुबह अन्तर्सदनीय कॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

प्राचार्य ने कॉस कंट्री को झण्डी दिखाकर इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । इस आठ किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में वरिष्ठ सदन के 180 सैन्य छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता की समाप्ति पर विजेता छात्रों को पदक एवं प्रमाण-पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया एवं विजेता सिद्धार्थ सदन को ट्रॉफी प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में वरिष्ठ अशोक सदन के रणधीर कुमार (1079) प्रथम, महावीर सदन के धर्मराज आर्या (1108) द्वितीय और अशोक सदन के प्रियांशु राज (1085) तृतीय स्थान पर रहे। कैडेट सौरभ सागर और कैडेट श्याम गोपाल सिंह को चोट के बावजूद दौड़ में उत्साही और प्रेरक भागीदारी के लिए प्रत्येक को 500 रूपये का नकद प्रोत्साहन राशि देकर उत्साहवर्धन किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य ने छात्रों को प्रतियोगिता का महत्व बताते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता से छात्रों में शारीरिक सुदृढ़ता के साथ-साथ मानसिक परिपक्वता भी आती है और निर्णय क्षमता एवं सामूहिक सहयोग भावना और श्रम के प्रति निष्ठा आदि गुणों का विकास होता है।

इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद, कार्यवाहक उप प्राचार्य वी जे जेम्स एवं समस्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारीगण उपस्थित थे। 

Other Important News