October 19, 2024

ख़बरे टी वी – छोटी दरगाह में पीर बदरुद्दीन रह. के 700वें उर्स में उमड़ी भीड़ सूबे के कई जगहों के श्रद्वालुओं ने की शिरकत…… जानिए पूरी खबर

छोटी दरगाह में पीर बदरुद्दीन रह. के 700वें उर्स में उमड़ी भीड़
जिले के अलावा नवादा, शेखपुरा, पटना व अन्य जगहों के श्रद्वालुओं ने की शिरकत…
सुबह कुरआनख्वानी के बाद उर्स व चादरपोशी की हुई शुरुआत…
हजारों अकीदतमंदों ने मजार पर चादरपोशी कर की फातेहाख्वानी।

Khabre Tv – 9334598481 – मो. महफूज आलम की ख़ास रिपोर्ट – बिहारशरीफ के छोटी दरगाह स्थित हजरत मखदूम पीर बदरुद्दीन बदरे आलम जाहदी रहमतुल्लाह अलैह का रविवार को 700वां उर्स मनाया गया। श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी। नालंदा के अलावा नवादा, शेखपुरा, गया, पटना व अन्य जगहों के श्रद्वालुओं ने उर्स में शिरकत की।

सबसे पहले रविवार को सुबह की नमाज के बाद कुरआन ख्वानी हुई, उसके बाद उर्स व चादरपोशी का सिलसिला शुरू हुआ। दिनभर हजारों अकीदतमंदों ने मजार पर चादरपोशी कर फातेहाख्वानी की। सबसे पहले मखदूम के वंशज तथा खादिम सैयद मो. महफूज आलम ने चादरपोशी कर….

जिला, राज्य, देश व दुनिया के लिए अल्लाह तआला से दुआ की। सज्जादानशीं श्री आलम ने बताया कि बाबा के मजार से कोई भी फरियादी खाली हाथ नहीं लौटता। जो भी यहां आता है, अल्लाह तआला के इज्न से उसकी मुरादें पूरी होती हैं। यही कारण है कि ऐसे वीराने में भी हर दिन अकीदतमंदों का आना जाना लगा रहता है।

कोरोना के कारण पिछले वर्ष यहां उर्स नहीं लग सका था। बल्कि, अकीदतमंदों से अपील की गई थी जो जहां हैं वहीं से बाबा के नाम पर गरीबों की मदद करें और फातेहा पढ़ लें। लेकिन, इस बार सबकुछ ठीक ठाक रहने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है।

ख़ानक़ाह चिश्तिया के हाफिज मो. महताब आलम चांदपुरी, सोगरा कॉलेज के सचिव अधिवक्ता जाकिर हुसैन, दीपनगर के थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक अहमद, मो. रूमी खान, सैयद लबिब शाह, अंजुमन मोफीदुल इस्लाम के उपाध्यक्ष मीर अरशद हुसैन, खादिम मो. मुनव्वर, सदरुल होदा व अन्य लोगों ने फातेहाख्वानी के बाद बताया कि हमलोगों ने बाबा के करामात अपने बुजुर्गों से सुनी है।

सदयों बीत जाने के बाद अभी भी मजार में वही खूबी बाकी है। जो भी लोग यहां आते हैं, वे मुस्कुराते हुए ही वापस होते हैं। जबकि, सज्जादानशीं ने बताया कि बाबा पाय के सूफी थे। उन्होंने शांति का संदेश देने और सभी समुदायों को एक सूत्र में बांधने के लिया यहां आए थे।

Other Important News