October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिले में मनरेगा योजना में JCB चलने एवं  साक्ष्य छिपाने पर हुई बड़ी कार्रवाई, कई लोगों पर होगी f.i.r……… जानिए पूरी खबर

 मनरेगा योजना में JCB चलने एवं जेसीबी गाड़ी के पहिए का निशान के साक्ष्य छिपाने पर हुई बड़ी कार्रवाई, कई लोगों पर होगी f.i.r.

 

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – आज बिंद प्रखंड के utarthu पंचायत के masiya ग्राम में मनरेगा योजना में अलग निर्माण की योजना में JCB चलने का मामला प्रकाश में आया, विकास आयुक्त नालंदा के त्वरित करवायी करते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सहायक अभियंता को स्थाल पर भेजकर जांच करायी गयी ।

स्थाल पर कार्यक्रम पदाधिकारी बिंद , मुखिया एवं पंचायत रोजगार सेवक भी गए। स्थल पर जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि योजना पर मशीन से कार्य किया जा रहा था और कुछ ग्रामीण (उमेश चौहान, राजकुमार पासवान, राजकुमार चौहान, उर्मिला देवी, राजो  देवी एवं कुछ अन्य मजदूर जिनका muster roll में नाम भी नहीं था। वहां पर मशीन के साक्ष्य को मिटाया जा रहा था। स्पष्ट है कि इसमें किन्ही के द्वारा मिलीभगत से इस कृत को छुपाने का प्रयास किया जा रहा था,

हालाकि उनके द्वारा कुछ बताया नहीं गया । मुखिया द्वारा भी इस कृत के बारे मे कुछ पता होने से इंकार किया गया है  पंचायत रोजगार सेवक द्वारा कुछ चिन्हित मजदूरों पर मनरेगा अधिनियम शेड्यूल 1 के पारा 22 के तहत FIR दर्ज किया जा रहा है, इसमें agretar जांच की जा रही है एवं अन्य दोषियों पर इस आशय की जांच कर कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा FIR किया जाएगा एवं मनरेगा अधिनियम के तहत अन्य कार्रवाई कराई जाएगी।

Other Important News