October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में विणा थरथरी विकास केंद्र के सहयोग से प्लस टू राजकीयकृत उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता

 नेहरू युवा केंद्र ‘नालंदा’ युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में विणा थरथरी विकास केंद्र के सहयोग से प्लस टू राजकीयकृत उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह मे जिला आईकॉन श्री आशुतोष कुमार मानव, श्री शिव नारायण दास लेखापाल ,प्राचार्य मनीष कुमार एवं समाजसेवी दीपक कुमार ने संयुक्त रूप से विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय जिला पार्षद श्री कपिल प्रसाद एवं विद्यालय के प्राचार्य श्री मनीष मनीष कुमार ने फीता काटकर किया था ।


समापन समारोह में गुटखा छोड़ो आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी बहुत आवश्यक है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के छिपी प्रतिभाओं को उजागर करने का मौका मिलता है। खेलकूद अनुशासन एवं सामूहिक एकजुटता के प्रदर्शन का सशक्त माध्यम है ।नेहरू युवा केंद्र नालंदा के लेखापाल श्री शिव नारायण दास ने कहा कि खेलकूद के माध्यम से जिला से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अपना प्रतिभा को उजागर करते हुए देश का नाम रोशन कर सकते हैं । इस अवसर पर प्राचार्य मनीष कुमार, वरीय शिक्षक संजीत कुमार, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक दीपक कुमार ,आलोक कुमार एवं सूरज कुमार ने खेलकूद प्रतियोगिता में सराहनीय कार्य किया। कार्यक्रम के अंत में केंद्र के लेखापाल श्री शिव नारायण दास ने आगत अतिथियों को स्वागत करते हुए धन्यवाद दिया।


स्लो साइकिल रेस में तमन्ना कुमारी 200 मीटर दौड़ में तमन्ना कुमारी 100 मीटर में प्रीति कुमारी 400 मीटर दौड़ में उन्नति फुटबॉल प्रतियोगिता में स्टार युवा क्लब को हराकर नवचेतना युवा क्लब तीन गोल से जीत दर्ज की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में गांधी युवा गांधी युवा क्लब को हराकर नालंदा स्पोर्ट्स क्लब ने जीत दर्ज किया । कबड्डी में गांधी युबा क्लब को हराकर नालंदा स्पोर्टस क्लब ने जीत दर्ज की। इस अवसर पर विश्व मानवाधिकार दिवस के मौके पर श्री आशुतोष कुमार मानव जिला एवं जिला परिषद थरथरी श्री कपिल प्रसाद ने युवाओं को संयुक्त रूप से मानवीय मूल्यों की शपथ दिलाये गए।

Other Important News