October 19, 2024

ख़बरे टी वी – हो जाए तैयार चुनाव आयोग के तहत होंगी पाँच तरह की प्रतियोगिताएँ, मिलेगा पुरस्कार ……… जानिए पूरी खबर

हो जाए तैयार चुनाव आयोग के तहत होंगी पाँच तरह की प्रतियोगिताएँ, मिलेगा पुरस्कार : डा. मानव

ख़ासकर युवाओं एवं विद्यार्थियों से बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान।

Khabre Tv – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट-  हिलसा ( नालंदा ) देश के लोकतन्त्र को सशक्त बनाने हेतु आम मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा २५ जनवरी से आगामी १५ मार्च तक विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है .

उक्त जानकारी देते हुए भारत निर्वाचन आयोग के ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने बताया कि ख़ासकर विभिन्न चुनावों में जन – भागीदारी बढ़ाने के साथ साथ छात्र युवाओं को देश की लोकतांत्रिक प्रणाली से अवगत कराना इन प्रतियोगिताओं का मुख्य मक़सद है .

उन्होंने बताया कि पाँच तरह की प्रतियोगिताओं में क्वीज़, वीडियो मेकिंग , गायन , पोस्टर डिजाइनिंग एवं श्लोग़न प्रतियोगिता को शामिल किया गया है . इस डिजिटल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले किसी भी उम्र के प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियाँ १५ मार्च तक voter-contest@eci.gov.in पते पर इमेल कर सकते हैं . डा. मानव ने नालंदा के नागरिकों से आह्वान किया है कि वे जिस किसी भी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखा सकते हों उस क्षेत्र का चयन कर इन प्रतियोगिताओं में ज़रूर हिस्सा लें .

इससे न केवल नालंदा बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रौशन होगा . उन्होंने बताया कि सफल होने वाले प्रतिभागियों को सम्मान , प्रशस्ति पत्र के साथ साथ नक़द राशि भी भेंट की जाएगी .

Other Important News