October 19, 2024

ख़बरे टी वी – राजगीर से ही भारत के स्वच्छता को आंकते है विदेशी पर्यटक इसलिए राजगीर को स्वच्छ बनाना……. जानिए पूरी खबर

राजगीर से ही भारत के स्वच्छता को आंकते है विदेशी पर्यटक इसलिए राजगीर को स्वच्छ बनाना अत्यंत आवश्यक :-डॉ अनिल।

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – राजगीर :- सृजन नालंदा के द्वारा नगर परिषद राजगीर के सौजन्य से स्वच्छता अभियान को लेकर राजगीर नगर परिषद के वार्ड नम्बर तीन , चार, एवं दस में
नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।
जिसका नेतृत्व निरंकार कुमार ने किया। मौके पर नुक्कड़ की टीम ने कूड़े को कूड़ेदान में फेंकने के लिए लोगो को प्रेरित किया,
साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने के लिए सलाह दिया एवं नाटक के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर लोगों को जागरूक किया।

 

इस अवसर पर वार्ड पार्षद डॉ अनिल कुमार ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और खाद्य पदार्थों के जैसा कि नगर परिषद राजगीर के द्वारा निर्देश दिया गया है कि गीला कचरा को हरा बाल्टी में और सूखा कचरा को नीला बाल्टी में डाले तथा नगर परिषद राजगीर के द्वारा कूड़े का गाड़ी आती है उसमें कूड़े को फेंकने का काम करें । राजगीर से ही भारत के स्वच्छता को आंकते है विदेशी पर्यटक इसलिए राजगीर को स्वच्छ बनाना अत्यंत आवश्यक हैं।
मौके पर पिंकी देवी ने लोगों से संकल्प दिलाया कि राजगीर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में आप सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे ।

 

मौके पर समाजसेवी रमेश कुमार पान ने नुक्कड़ नाटक करने वाले कलाकारों को प्रोत्साहित किया तथा उन्होंने कहा कि राजगीर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के साथ साथ सभी धर्मों का समागम स्थली है। यहाँ लोग देश विदेश से आते हैं अपने शहर को गंदा देखकर कहते हैं कि भारत बहुत सुंदर देश हैं पर लोग यहां के गंदे हैं। इस कलंक को जड़ से मिटाना हम नागरिकों का कर्तव्य बनता हैं।
इस अवसर पर नुक्कड़ टीम में नगेंद्र कुमार , नंदन कुमार,चंदन कुमार , ममता कुमारी , अमृता कुमारी, किताब पासवान, विकास कुमार ,कुंदन कुमार, विपिन कुमार एवं नीरज कुमार सामिल थे।

Other Important News